LG रौलेबल स्मार्टफोन पर कर रहा काम, इसके डिस्प्ले को रोल करके फोन के अंदर ही फीट किया जा सकेगा

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया की कंपनी एलजी ( LG ) एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है, जिसमें रौलेबल ( Rollable Display ) डिस्प्ले होगा। हालांकि कंपनी तरफ से इस स्मार्टफोन को लेकर कोई अधिकारित घोषणा नहीं की गई है। लेकिन रिपोर्ट की माने तो कंपनी एक ऐसे स्मार्टफोन पर काम कर रही है जिसके डिस्प्ले को रोल करके फोन के अंदर ही फीट किया जा सकेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, एलजी डिस्प्ले ने कोरियन इंटेलैक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस (केआईपीओ) में अक्टूबर 2018 में एक पेटेंट दाखिल किया था। इस पेटेंट को जून 2019 में प्रकाशित किया गया, जिसमें रौलेबल डिस्प्ले के साथ डिवाइस के सात स्केच दिखाए गए हैं।

लेट्सगोडिजिटल द्वारा बनाए गए रेंडर्स में यह दिखाया गया है कि इसका डिस्प्ले इतना बड़ा है कि उसे डिवाइस के हाउसिंग के अंदर दो बार मोड़ा जा सकता है। इसमें ऐसा दिखाया गया है कि कोई अपनी पसंद के मुताबिक डिवाइस के डिस्प्ले को हाउसिंग से बाहर निकाल सकता है।

कंपनी इस डिवाइस को खासतौर से उन यूजर्स के लिए बना रही है, जो वीडियो और मूवी देखना और गेम खेलना पसंद करते हैं। इसके अलावा, सैमसंग ने भी अपनी रौलेबल डिस्प्ले के साथ फोन का नया पेटेंट हासिल किया है, जिसे उसने डब्ल्यूआईपीओ (वल्र्ड इंटेलैक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस) में 28 नवंबर 2018 को दाखिल किया था।

बता दें पिछले हफ्ते ही एलजी ने अपने नए स्मार्टफोन LG G8X ThinQ को IFA 2019 टेक शो के दौरान लॉन्च किया है। स्मार्टफोन के सबसे अहम ख़ासियत की बात करें तो इसमें डुअल डिस्प्ले दिया गया है, जिन्हें अलग भी किया जा सकता है। इसके दोनों ही डिस्प्ले एक जैसे ही हैं। दोनों ही डिस्प्ले में 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। वहीं, इसके केस के बाहर 2.1 इंच का मोनोक्रोम ओएलईडी डिस्प्ले दिया गया है।

यह भी पढ़ें: LG G8X ThinQ डुअल डिस्प्ले के साथ हुआ लॉन्च, स्क्रीन को 360 डिग्री तक घूमाया जा सकता है



Source: Mobile News