Apple Watch 5 की प्री-बुकिंग पर मिल रहे हैं ये शानदार ऑफर्स, जानें फीचर्स

नई दिल्ली: Apple iPhone 11 सीरीज के अलावा Watch 5 सीरीज को भी आज से प्री-ऑर्डर के लिए भारत में उपलब्ध करा दिया गया है। ग्राहक इस नए स्मार्ट वॉच को ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन और फ्लिपकार्ट से प्री-बुकिंग कर सकते हैं। इसे बिक्री के लिए 23 सितंबर से उपलब्ध कराया जाएगा। इसके ख़ासियत की बात करें तो इसमें अलवेज ऑन रेटिना डिस्प्ले मिलेगा। इसके अलावा लोकेशन के लिए कंपास और इमरजेंसी कॉलिंग फीचर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max आज से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध, जानिए ऑफर्स

Apple Watch 5 की कीमत और ऑफर्स

Apple Watch 5 को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इनमें GPS वेरिएंट की शुरुआती कीमत 40,900 रुपये है। दूसरे वेरिएंट GPS + Cellular की शुरुआती कीमत 49,900 रुपये है। अमेजन से लेने पर नो-कॉस्ट ईएमआई का ऑप्शन दिया जा रहा है। इसके अलावा HSBC कैशबैक कार्ड पर इंस्टेंट 5% छूट का फायदा उठाया जा सकता है। साथ ही HDFC बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड़ पर 4,000 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: Google Assistant हिंदी के अलावा अब इन भारतीय भाषाओं को भी सपोर्ट करेगा

Apple Watch 5 फीचर्स

Apple Watch 5 को दे साइज में पेश किया गया है। इनमें 44mm रेज्यूलेशन (368×448) पिक्सल और 40mm (324×394) पिक्सल साइज शामिल हैं। दोनों ही वॉच 10.7mm मोटा है। पावर के लिए इसमें कंपनी का 74-bit ड्यूल कोर S5 प्रोसेसर है जिसे कंपनी ने S3 प्रोसेसर के मुकाबले दोगुना फास्ट बताया है। इनमें 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इस सीरीज के वॉच में इलेक्ट्रॉनिक हार्ट रेज सेंसर दिया गया है, जो ECG ऐप पर काम करता है। इसमें सबसे अहम फीचर इंटरनेशनल इमरजेंसी कॉलिंग दी गई है जो कि 150 देशों में काम करेगा। यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल बिना आईफोन के भी कर सकते हैं। मतलब की एप्पल वॉच 5 से ही कॉल किया जा सकेगा। इतना ही नहीं गिरने के बाद भी कॉलिंग फीचर ऑटोमेटिक काम करेगा।



Source: Gadgets