Samsung Galaxy S10 के अपडेट में स्लो-मोशन सेल्फी वीडियो

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया की टेक दिग्गज सैमसंग अपनी गैलेक्सी एस10 सीरीज के लिए एक नया सॉफ्टवेयर अपडेट दे रही है। इसमें अक्टूबर सिक्योरिटी पैच, स्लो-मोशन सेल्फी वीडियो और अन्य नई सुविधाएं शामिल हैं। स्लो-मोशन वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता काफी हद तक ऐप्पल द्वारा पेश की गई ‘स्लोफीज’ फीचर के समान है।

सैम मोबाइल की खबर के अनुसार, स्लो-मो सेल्फी वीडियो फीचर के अलावा, ओटीए अपडेट में ऑटो हॉटस्पॉट एड हुआ है। इसके माध्यम से उसी सैमसंग अकाउंट से जल्दी से मोबाइल कनेक्शन को नियरबाय डिवाइस से लॉग इन किया जा सकेगा। अपडेट के माध्यम से नोटिफिकेशन शेड कंट्रोल डिवाइस में एक मीडिया और डिवाइस बटन भी जोड़ा है, जो टीवी, ब्लूटूथ स्पीकर और अधिक जैसे हैंडसेट से जुड़े हैं। इसके अलावा एक बेहतर फिंगरप्रिंट पहचान के बारे में भी उल्लेख किया गया है।

यह भी पढ़ें- Moto G8 Plus की आज भारत में पहली सेल, जानिए ऑफर्स व फीचर्स

Samsung Galaxy S10 में 6.1 इंच का क्वाडएचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसमें QHD+ रिजॉल्यूशन के साथ 19:9 का एस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। इसमें 7एनएम ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया गया है। Samsung Galaxy S10 की शुरुआती कीमत 66,990 रुपये है। इस कीमत में ग्राहक 8 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को खरीद सकते हैं। वहीं, 8 जीबी रैम व 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 84,900 रुपये है। दोनों ही वेरिएंट के स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 12 मेगापिक्सल, 12 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल के कैमरे शामिल हैं। सेल्फी के लिए फोन में 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। सिक्योरिटी के लिहाज से फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रींट सेंसर और फेस अनलॉक दिया गया है। फोन में वायरलैस, रिवर्स वायरलैस और फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स के साथ 3400 एमएएच की बैटरी दी गई है।

[MORE_ADVERTISE1]

Source: Gadgets