HTC Desire 19s स्मार्टफोन लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

नई दिल्ली: ताइवान बेस्ड कंपनी HTC ने अपना नया स्मार्टफोन HTC Desire 19s लॉन्च कर दिया है। ताइवान में इस स्मार्टफोन को 5,990 TWD$ (करीब 14,200 रुपये) में उतारा गया है। ग्राहक फोन को फ्री ब्लू और याशी ब्लैक कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि फोन को अन्य मार्केट में कब पेश किया जाएगा।

HTC Desire 19s specifications

फोन में 6.2-inch HD+ डिस्प्ले दी है जिसका रेज्यूलेशन (1520×720 pixels) और आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। इस फोन में कंपनी ने वाटर ड्रॉप स्टायल नॉच दिया है। स्मार्टफोन में MediaTek Helio P22 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। मोबाइल Android 9 Pie पर रन करता है। कंपनी ने फोन में 3GB के साथ 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसे जरूरत पड़ने पर एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। पावर के लिए स्मार्टफोन में 3,850mAh की बैटरी दी गई है। इसमें चार्जिंग के लिए USB Type-C पोर्ट दिया गया है।

HTC Desire 19s Camera

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। इस सेटअप में प्राइमेरी कैमरा सेंसर 13-मेगापिक्सल, सेकेंडरी कैमरा सेंसर 5-मेगापिक्सल और तीसरा सेंसर भी 5-मेगापिक्सल का है। इसके सेल्फी के लिए 16-मेगापिक्सल का सेंसर दिया है। HTC Desire 19s के रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में ड्यूल सिम कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो 4G LTE सपोर्ट के साथ है। कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में Wi-Fi 802.11ac, Bluetooth 5.0, NFC और GPS मौजूद है। इसके अलावा 3.5mm का हैडफोन जैक दिया गया है। एचटीसी का ये डिवाइस Android 9 Pie पर रन करता है।

यह भी पढ़ें- क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ Vivo S5 लॉन्च, जानिए कीमत व स्पेसिफिकेशन्स

गौरतलब है कि इस साल भारत में HTC Wildfire X को पेश किया गया था, जिसमेंमें 6.22 इंच का एचडी+ आईपीएस वाटरड्रॉप डिस्प्ले है और इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 88.8 प्रतिशत है। फोन एंड्रॉयड 9 पाई पर रन करता है और इसमें 2.0 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। स्टोरेज को जरूरत पड़ने पर एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ा भी सकते हैं। HTC Wildfire X में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। इसमें पहला 12 मेगापिक्सल, 8 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल सेंसर है। वहीं सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल (86 डिग्री) लेंस कैमरा दिया गया है। पावर के लिए 3,300 एमएएच की बैटरी दी गयी है, जो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट को सपोर्ट करती है।

[MORE_ADVERTISE1]

Source: Gadgets