पासवर्ड न होने के बाद भी 1 मिनट में अपने Smartphone को करें ऐसे अनलॉक

नई दिल्ली: कई बार ऐसा होता है कि smartphone का पासवर्ड भूल जाते हैं और फिर परेशान होने लगते है। ऐसे में अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं, क्योंकि आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिसकी मदद से आप एक मिनट अपने फोन को अनलॉक कर सकते हैं।

इन तरीकों से फोन को करें अनलॉक

अक्सर ऐसा होता है कि स्मार्टफोन का पासवर्ड याद नहीं होता और हम कोई भी पासवर्ड डालकर ये देखने लगते हैं कि शायद फोन खुल जाए। ऐसे में होता है कि इस दौरान Forgot Pattern या Forgot passwod का एक ऑप्शन दिखाई देता है, जिसपर क्लिक करें और फिर इसमें अपने गूगल अकाउंट का यूजरनेम और पासवर्ड एंटर करके साईन इन करें। इसके बाद इसमें नया पासवर्ड डालकर फोन को अनलॉक करें।

यह भी पढ़ें- 18 नवंबर को Realme X2 Pro की ब्लाइंड ऑर्डर सेल, सिर्फ 1,000 रुपये करने होंगे खर्च

इसके अलावा अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में एंड्रॉइड डाटा रिकवरी सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करें और फिर अपने मेन विंडो में अनलॉक पर क्लिक करें। इसके बाद फोन यूएसबी (USB) केबल की मदद से करें लैपटॉप या फिर कंप्यूटर के कनेक्ट करें। इस दौरान कई स्टेप आपको दिखाई देंगे,जिसे फॉलो करके अपने स्मार्टफोन को मिनटों में अनलॉक कर सकते हैं।

इस स्टेप को भी फॉलो करके फोन को अनलॉक कर सकते हैं हालांकि इस दौरान फोन का पूरा डेटा (गाना व फोटो) पूरी तरह से डिलीट हो जाएगा। अगर डेटा को नहीं रखना चाहते हैं तो इस स्टेप के जरिए भी मिनटों में अपने फोन को अनलॉक कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले फोन को ऑफ कर लें, इसक बाद वॉल्यूम डाउन बटन और पावर बटन को एक साथ कुछ सेकंड्स के लिए दबा कर रखें। इसके बाद रिकवरी मोड में एंटर करें। इसके बाद आपको Yes, delete all user data को सिलेक्ट करें और फिर फोन को रीबूट कर लें। इसके बाद फोन अनलॉक हो जाएगा।

[MORE_ADVERTISE1]

Source: Mobile News