BSNL ने 7 रुपये वाला डाटा प्लान किया लॉन्च, Jio-Airtel व Vodafone को मिलेगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली: दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम (बीएसएनएल) ने Jio, Airtel और Vodafone को कड़ी टक्कर देने के लिए 7 रुपये और 16 रुपये वाला डाटा प्लान पेश किया है। इस डेटा पैक को bsnl ने Mini 7 व Mini 16 का नाम दिया है। इसमें यूजर्स को 1GB डेटा और 2GB डेटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 1 दिन और 2 दिनों की है। इन दोनों प्लान की खासियत ये है कि इसमें मिलने वाले रोजाना डाटा की लिमिट को बढ़ा सकते हैं।

इससे पहले BSNL ने 998 रुपये वाला नया प्री-पेड प्लान भी लॉन्च किया है। इसमें यूजर्स को 7 महीने की वैलिडिटी के साथ डेली 2GB का डाटा मिलता है। इस पैक में यूजर्स को कोई वॉइस और एसएमएस नहीं मिलेगा, लेकिन हर दिन 2GB डेटा का जरूर लाभ मिलेगा। बता दें कि कंपनी ने अपने इस पैक को देशभर के यूजर्स के लिए पेश किया है।

यह भी पढ़ें- Vodafone ने 9 रुपये और 21 रुपये वाला प्लान किया लॉन्च, अनलिमिटेड कॉलिंग व डेटा का मिलेगा फायदा

इतना ही नहीं बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए एक और लॉन्ग टर्म प्लान पेश किया है , जिसकी कीमत 997 रुपये हैं। इस प्लान मे यूजर्स को 180 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। इसके अलावा यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का भी लाभ ले सकते हैं। साथ ही रोमिंग के दौरान अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा का बेनिफिट मिलेगा। हर दिन 3GB हाई स्पीड इंटरनेट मिलेगा, जिसकी डेली लिमिट खत्म होने के बाद 80Kbps की स्पीड से डेटा मिलेगा।

इसके अलावा कंपनी ने अपने 108 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की उपलब्धता बढ़ाकर 12 दिसंबर कर दी है। इस पैक को BSNL ने 30 जुलाई में पेश किया था। BSNL 108 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 28 दिनों तक लोकल व रोमिंग अनलिमिटेड कॉलिंग, हर दिन 1GB डाटा और पूरी वैधता के दौरान 500 फ्री मैसेज का लाभ मिलेगा। हालांकि ये पैक मुंबई और दिल्ली कॉलिंग के लिए काम नहीं करेगा। बता दें कि पहले इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन सिर्फ 0.5GB डाटा ही मिलता था।

[MORE_ADVERTISE1]

Source: Mobile Apps News