पॉप-अप कैमरे के साथ Motorola One Hyper लॉन्च, जानिए कीमत व स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोटोरोला ने motorola One Hyper स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। मोटोरोला वन हाइपर में पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ दमदार प्रोसेसर दिया गया है। इतना ही नहीं इस फोन के रियर में 64 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया गया है। मोटोरोला ने इस फोन को 4 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया है और इसकी कीमत 400 डॉलर (करीब 28,500 रुपये) रखी गयी है। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि भारतीय बाजार में हैंडसेट को कब पेश किया जाएगा।

Motorola One Hyper स्पेसिफिकेशन

इस फोन में 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले मिलेगा, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। फोन की स्पीड बढ़ाने के लिए कंपनी ने इसमें स्नैपड्रैगन क्वॉलकॉम 675 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है और स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। पावर के लिए मोटोरोला वन हाइपर में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गयी है, जो 45 वॉट फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस है। कंपनी का दावा है कि फोन 10 मिनट चार्ज होने के बाद लगातार 12 घंटे तक काम कर सकता है।

Motorola One Hyper का कैमरा

मोटोरोला ने फोटोग्राफी के लिए हैंडसेट के रियर में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है। इसमें पहला 48 मेगापिक्सल और दूसरा 8 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद हैं। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन के 32 मेगापिक्सल वाले पॉप-अप कैमरा दिया गया है। बता दें कि कंपनी का यह पहला स्मार्टफोन है जिसमें पॉप-अप कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने इस डिवाइस में ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी जैसे पोर्ट दिए हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में कंपनी ने Motorola Razr 2019 Foldable Phone को भी पेश किया है, जिसमें Qualcomm Snapdragon 710 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है और फोन Android 9 Pie बेस्ड OS पर रन करता है। कंपनी ने इसे 6GB रैम औ 128GB स्टोरेज के साथ उतारा है। हैंडसेट में दो डिस्प्ले दिया गया है। फोन को फोल्ड बंद करने पर 2.7-इंच की G-OLED डिस्प्ले दी गयी है जिसका रिजॉल्यूशन 600×800 पिक्सल्स है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 4:3 है।



Source: Gadgets