55 इंच वाला Nokia 4K Smart TV भारत में लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन्स व कीमत

नई दिल्ली: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी नोकिया ने भारत में अपना पहला 4के स्मार्ट टीवी (4K Smart TV ) लॉन्च किया है। नोकिया स्मार्ट टीवी की बिक्री 10 दिसंबर से शुरू होगी। ग्राहक टीवी को फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। ऑफर्स की बात करें तो ग्राहकों को टीवी की खरीदारी पर 10 फीसदी तक का डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा इस स्मार्ट टीवी को नो कॉस्ट ईएमआई के तहत भी खरीदा जा सकता है। भारत में इस स्मार्ट टीवी की कीमत 41,999 रुपये रखी गयी है। इसकी सीधी टक्कर बाजार में शाओमी, मोटोरोला और वनप्लस स्मार्ट टीवी से देखने को मिलेगी।

Nokia 4K Smart TV Specifications

इस स्मार्ट टीवी में 55 इंच का अल्ट्रा एचडी डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉल्यूशन 3840 x 2160 पिक्सल है। कंपनी ने इस टीवी की स्क्रीन में बेजल-लेस डिजाइन दिया है। साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इस टीवी में क्वॉडकोर चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। 4K Smart TV में 2.25 जीबी रैम का सपोर्ट दिया गया है। और ये स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए इंटेलिजेंट डिमिंग टेक्नॉलजी, डॉल्बी विजन और HDR 10 जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा इसमें जेबीएल की साउंड टेक्नोलॉजी दी गयी है। इस स्मार्ट टीवी में नेटफ्लिक्स, गूगल असिस्टेंट और यूट्यूब पहले से ही मौजूद मिलेगा।

गौरतलब है कि शाओमी ने Mi TV 4X 55-Inch 2020 Edition को भारत में कीमत 34,999 रुपये में पेश किया है। ये स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित पैचवॉल 2.0 यूआई पर काम करता है और इसमें 55inch की 4K एचडीआर 10-बिट डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन (3840 x 2160 पिक्सल) है। इसमें 2 जीबी डीडीआर रैम और 8 जीबी स्टोरेज है। साउंट क्वालिटी के लिए 10 वॉट के दो बिल्ट-इन स्पीकर्स दिए हैं, जो डॉल्बी ऑडियो के साथ काम करते हैं। टीवी में विविड पिक्चर इंजन और डीटीएस-एचडी सपोर्ट मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिए दो यूएसबी 2.0 पोर्ट, तीन एचडीएमआई पोर्ट, एथरनेट पोर्ट, डुअल-बैंड वाई-फाई, एक हेडफोन जैक दिया गया है। ये ब्लूटूथ रिमोट कंट्रोल और वॉयस कमांड सपोर्ट से लैस है।



Source: Mobile News