Airtel Wi-Fi Calling लॉन्च, फ्री में करें किसी भी नेटवर्क पर कॉल

नई दिल्ली: Wi-Fi Calling सपोर्ट देने वाली airtel भारत की पहली टेलीकॉम कंपनी बन गयी है। Airtel Wi-Fi Calling की मदद से एयरटेल सब्सक्राइबर्स लोकल कॉल कर सकते हैं। कंपनी ने एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग फीचर को दिल्ली-एनसीआर में पेश किया गया है। इसके अलावा ये एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर होम ब्रॉडबैंड के साथ काम करता है। एयरटेल ने बताया कि वो सभी ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स और हॉटस्पॉट्स में सपोर्ट जोड़ने के लिए काम कर रही है। इसके अलावा सभी हैंडसेट में भी इसके लिए सपोर्ट लाया जा रहा है।

स्मार्टफोन में Wi-Fi Calling फीचर जरूरी

Airtel Wi-Fi Calling फीचर सिर्फ वाई-फाई कॉलिंग फीचर से लैस स्मार्टफोन में ही काम करेगा। बता दें कि iPhone XR, iPhone 6s, iPhone 6s Plus, iPhone 7, iPhone 7 Plus, iPhone SE, iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone X, iPhone XS, iPhone XS Max, iPhone 11, iPhone 11 Pro, OnePlus 7, OnePlus 7 Pro, OnePlus 7T, OnePlus 7T Pro, Samsung Galaxy J6, Samsung Galaxy On 6, Samsung Galaxy M30s, Samsung Galaxy A10s, Poco F2, Redmi K20 और Redmi K20 Pro में वाई-फाई कॉलिंग फीचर मौजूद है।

ऐसे करें Airtel Wi-Fi Calling

Airtel Wi-Fi Calling फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने फोन में वाई-फाई कॉलिंग फीचर को इनेबल करना होगा और लेटेस्ट सॉफ्टवेयर बिल्ड में अपग्रेड करना होगा। अगर डेटा खपत की बात करें तो 5 मिनट के वाई-फाई कॉल में 5एमबी डेटा की खपत होगी। इसके अलावा अगर वाई-फाई नेटवर्क गायब हो जाता है तो वाई-फाई कॉल अपने आप VoLTE पर स्विच हो जाएगा।

Airtel Wi-Fi Calling के फायदे

इसके लिए यूजर्स को अलग से सिम लेने की जरूरत नहीं होगी और इसकी मदद से कहीं भी और किसी भी नेटवर्क कॉल या मैसेज कर सकते हैं। इसके अलावा यूज़र्स को एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग सर्विस के लिए अलग प्लान लेने की ज़रूरत नहीं होगी और ना ही कोई अतिरिक्त शुल्क देना होगा। वाई-फाई कॉल को किसी आम कॉल का ही दर्जा मिलेगा। बता दें कि रिसीवर को इस कॉल के लिए अपने फोन में वाई-फाई कॉलिंग इनबेल करने की ज़रूरत नहीं है। Wi-Fi Calling के दौरान कॉल स्क्रीन पर वाई-फाई कॉल का आइकन बनकर नजर आएगा। इसके अलावा Airtel ग्राहक रोमिंग में भी वाई-फाई कॉल कर सकते हैं, लेकिन इंटरनेशनल कॉलिंग नहीं कर पाएंगे।



Source: Mobile Apps News