Nokia C1 एंड्रॉयड गो एडिशन स्मार्टफोन लॉन्च, जानिए कीमत व स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली: नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने Nokia C1 एंड्रॉयड गो एडिशन स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इसमें कोई नॉच या होल-पंच नहीं दिया गया है और इसकी खासियत है कि हैंडसेट क्वाड-कैमरा प्रोसेसर के अलावा 1 जीबी रैम और 2,500 एमएएच बैटरी दी गयी है। फिलहाल कंपनी ने कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। फोन ब्लैक और लाल कलर ऑप्शन में उतारा गया है।

Nokia C1 specifications

स्मार्टफोन में 5.45 इंच का FWVGA+ आईपीएस डिस्प्ले है। इसमें क्वाड कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है, जिसकी क्लॉक स्पीड 1.3 गीगाहर्ट्ज़ है। नोकिया सी1 एंड्रॉयड 9 पाई (गो एडिशन) पर रन करता है और फोन में डुअल नैनो सिम का इस्तेमाल किया गया है। हैंडसेट में 1 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गयी है। जरूरत पड़ने पर स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से 64 जीबी तक बढ़ा भी सकते हैं।य़

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में एफ/ 2.4 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेंसर कैमरा मौजूद है। फोन के रियर और फ्रंट में फ्लैश लाइट दिया गया है। अगर अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 3.5 एमएम ऑडियो जैक, एफएम रेडियो,माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और गूगल असिस्टेंट बटन दिया गया है और फोन सिर्फ 3जी नेटवर्क को सपोर्ट करेगा न की 4जी। Nokia C1 का डाइमेंशन 147.6 x 71.4 x 8.7 मिलीमीटर है और वज़न 155 ग्राम।



Source: Mobile News