Xiaomi ने पेटेंट में दिखाया Motorola रेजर जैसा फोल्डेबल फोन

नई दिल्ली: चाइना की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी ने मोटो रेजर की तरह बीच से फोल्ड होने वाले एक स्मार्टफोन का पेटेंट कराया है। डिवाइस में बड़ा डिस्प्ले है। फोल्डेबल होने के परिणामस्वरूप स्क्रीन की सुरक्षित रहती है। चीन की नेशनल इंटेलेक्च डुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन वेबसाइट से पता चलता है कि यह डिजाइन अगस्त में दायर किया गया था, जिसे शाओमी के नए फोल्डेबल डिजाइन पेटेंट को प्रदान किया गया है।

लेट्स गो डिजिटल की हाल की खबरों को माने तो यह मोटो रेजर के विपरीत शाओमी के फोल्डेबल स्मार्टफोन पेटेंट पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ आएगा। यह शाओमी का पहला फोल्डेबल डिजाइन नहीं है। हाल ही में शाओमी ने पांच पॉप-अप कैमरा के साथ फोल्डेबल फोन का पेटेंट कराया। न्यूज पोर्टल गिजमोचाइना के अनुसार, पेटेंट में कहा गया है कि शाओमी के फोल्डेबल फोन में एक आउटवर्ड-फोल्डिंग स्क्रीन होगी और पांच कैमरे या तो रियर कैमरा या फ्रंट-फेसिंग कैमरे हो सकते हैं। यूजर्स इसे कैसे प्रयोग में लाता है, यह उस पर निर्भर करे

डिवाइस के स्केच से ये माना जा रहा है कि इसमें डिस्प्ले नोच नहीं होने के साथ वास्तव में पतले बेजेल्स होंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि 20 अगस्त को जमा कराया गए पेटेंट को मंजूरी मिल गई है और यह पिछले हफ्ते पब्लिश हुआ। वर्ष 2019 के अंत तक शाओमी फोल्डेबल फोन को रिलीज कर सकता है।



Source: Gadgets