डुअल डिस्प्ले के साथ LG G8X ThinQ भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स व कीमत

नई दिल्ली: LG ने भारतीय मार्केट में LG G8X ThinQ स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया गया है। एलजी जी8एक्स थिंक की कीमत 49,999 रुपये रखी गयी है और देशभर के रिटेल आउटलेट में सेल शुरू हो गयी है। फोन ऑरोरा ब्लैक कलर में उपलब्ध है। इसकी ख़ासियत है कि इसमें डुअल डिस्प्ले दिया गया है, जिन्हें अलग भी किया जा सकता है। हालांकि की कंपनी तरफ से लॉन्च किया गया यह पहला डुअल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन है। इससे पहले भी कंपनी ने LG V50 को दो स्क्रीन के साथ पेश कर चुकी है।

LG G8X ThinQ स्पेसिफिकेशंस

एलजी जी8एक्स थिंक में 6.4 इंच का फुलविजन डिस्प्ले है और इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है। फोन के टॉप में वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है। फोन में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल दिया गया है। हैंडसेट आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड पाई पर चलता है और इसमें इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है, जिसे ज़रूरत पड़ने पर 2 टीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है।

LG G8X ThinQ कैमरा

फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का वॉटरड्रॉप नॉच कैमरा मौजूद है। पावर के लिए फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो क्वॉल कॉम क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है। फोन में दो 1.2 वॉट के स्पीकर्स हैं।

LG G8X ThinQ सेकेंडरी डिस्प्ले के साथ काम करता है। एलजी डुअल स्क्रीन मुख्य डिवाइस से यूएसबी टाइप सी कनेक्शन के जरिए जुड़ता है। सेकेंडरी डिस्प्ले का साइज़ प्राइमरी डिस्प्ले जितना 6.4 इंच की फुल-एचडी+ स्क्रीन है। दूसरे डिस्प्ले को जोड़ देने के बाद ये फोन आम फोल्डेबल स्मार्टफोन जैसा लगेगा है। यूज़र्स एक हिंज की मदद से डिस्प्ले को 360 डिग्री घुमा पाएंगे। कंपनी का दावा है कि फोन मजबूत बिल्ड के साथ आता है।



Source: Gadgets