बिल गेट्स दे रहे हैं 35 लाख रुपये, बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली: घर बैठे 35 लाख रुपये से ज्यादा कमा सकते हैं। दरअसल माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने आपको 35 लाख रुपये देने के लिए तैयार है। हालांकि इसके लिए आपको अपने फोन से एक छोटा सा काम करना होगा। चलिए विस्तार से बिल गेट्स के इस ऑफर के बारे में बताते हैं…

आज के समय में दुनियाभर में ज्यादातर लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है, लेकिन एक सर्वे के मुताबिक जानकारी मिली है कि भारत में अभी भी 50 करोड़ लोग फीचर फोन का यूज कर रहे हैं। यही वजह है कि स्मार्टफोन यूजर्स तो आसानी से अपने हैंडसेट से डिजिटल पेमेंट कर लेते है, लेकिन फीचर फोन वाले यूजर इसका लाभ नहीं उठा पाते हैं। ऐसे में बिल गेट्स के लिए आपको फीचर फोन के लिए एक पेमेंट सिस्टम तैयार करना है।

नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के मुताबिक फीचर फोन के जरिए *99# डायल करके बहुत कम (करीब पांच लाख) ट्रांजेक्शन हो रहे हैं, क्योंकि फीचर फोन से डिजिटल पेमेंट करना आसान नहीं है। ऐसे में NPCI ने CIIE.CO, बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के साथ साझेदारी की है और एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है जिसका नाम ‘Grand Challenge Payments Using Feature Phones’ है। इसके तहत जो कोई भी फीचर फोन के लिए डिजिटल पेमेंट सिस्टम तैयार करेगा उसे 35 लाख रुपये तक का इनाम दिया जाएगा। वहीं दूसरा इनाम 21,50,565 रुपये और तीसरा 14,33,710 रुपये का है। बता दें कि इसमें टैक्स काटा जाएगा। अप्लाई करने के लिए यहां क्लि करें ( https://grand-challenge.ciie.co/ )



Source: Mobile Apps News