Paytm ने मर्चन्डाइज़ के लिए लॉन्च किया 'All-In-One’ QR

नई दिल्ली: डिजिटल भुगतान को सहज बनाने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए, Paytm ने कैलकुलेटर, पावर बैंक, घड़ी, पेन स्टैंड और रेडियो जैसे विभिन्न डिजिटल ‘All-In-One’ Paytm QR यूटिलिटी आइटम लॉन्च किए हैं, जिनका उपयोग व्यापारी अपनी दैनिक आवश्यकताओं के लिए अपनी दुकान में कर सकते हैं।

इसने व्यापारियों के नाम, लोगो और चित्रों के साथ व्यक्तिगत क्यूआर कोड का भी अनावरण किया है ताकि डिजिटल भुगतान के साथ उनका जुड़ाव मजबूत हो सके। यहां क्यूआर कोड के साथ कुछ उपयोगी उपकरणों की एक सूची दी गई है, जिन्हें ‘पेटीएम फॉर बिज़नेस’ ऐप पर मर्चेंडाइज़ स्टोर से डोरस्टेप डिलीवरी के साथ ऑर्डर किया जा सकता है।

Paytm साउंडबॉक्स और रेडियो के साथ डिस्प्ले स्टैंड

पेटीएम साउंडबॉक्स सबसे लोकप्रिय क्यूआर मर्चेंडाइज में से एक है जिन्हें व्यापारी पसंद करते हैं। वजह ये है कि यह उन्हें भुगतान रसीद की पुष्टि सुनने की अनुमति देता है। यह सभी भुगतान मोड और कई भाषाओं में संचालित होता है। ‘All-In-One’ QR रेडियो किसी ऐसे व्यक्ति के लिए एक सही उपकरण है जो काम करते समय संगीत सुनना पसंद करते हैं। रेडियो को टेबल पर कहीं भी रख कर चिपकाए गए क्यूआर कोड को स्कैन और भुगतान की प्रक्रिया को पूरा किया जा सकता है।

डिस्प्ले स्टैंड और एक की-चेन

कई लोगों का मानना है कि कमरे में भगवान की एक मूर्ति बाधाओं को दूर करने के लिए एक आशीर्वाद की तरह है। लकड़ी से बने एक मंच पर मूर्ति को एक अच्छे शोपीस के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो उस पर चिपकाए गए एक क्यूआर कोड के साथ आता है। इसी प्रकार, कंपनी की चेन उपलब्ध करा रही है, जिसका उपयोग डिलीवरी बॉय तत्काल भुगतान के लिए कर सकते हैं।

कैलकुलेटर और पेन स्टैंड के साथ डिस्प्ले स्टैंड

क्या आपके मेज पर बहुत अधिक सामान रखा रहता है? इससे बचाव के लिए पेटीएम ने क्यूआर कोड के साथ कुछ नवीन रूप से डिजाइन की गई स्टेशनरी की पेशकश की है।

व्यापारियों के नाम, लोगो और फोटो के साथ विशिष्ट रूप से निर्मित QR कोड

पेटीएम ने डिजिटल भुगतान के साथ व्यापारियों को और विशिष्ट रूप से जोड़ने के लिए व्यापारियों के नाम, लोगो और चित्रों के साथ व्यक्तिगत क्यूआर कोड का अनावरण किया है।



Source: Mobile Apps News