WhatsApp ने Dark Mode फीचर किया रिलीज, ऐसे करें अपडेट

नई दिल्ली: व्हाट्सऐप ने WhatsApp Dark Mode (डार्क मोड फीचर ) रिलीज कर दिया है। WhatsApp की सेटिंग्स के अंदर थीम सेक्शन पर ये डार्क मोड केवल ‘डार्क’ नाम से दिया गया है। इस फीचर के आने के बाद पूरा यूआई गाढ़े रंग में दिखने लगेगा इसके अलावा इस फीचर को शुरू करने पर ऐप की होम स्क्रीन और सेटिंग्स मेन्यू भी गाढ़े रंग का हो जाता है। हालांकि चैट के अंदर का बैकग्राउंड यूजर्स द्वारा चुना गया ही रहेगा, लेकिन चैट बबल गाढ़े रंग में आएगा। फिलहाल WhatsApp Dark Mode फीचर सिर्फ बीटा टेस्टर्स के लिए रिलीज किया गया है। माना जा रहा है जल्द ही इस वर्जन को सभी यूज़र्स के लिए रिलीज किया जाएगा।

यूजर्स व्हाट्सऐप बीटा ऐप को गूगल प्ले स्टोर के जरिए अपडेट कर सकते है। अगर आप बीटा टेस्टर है और गूगल प्ले स्टोर पर 2.20.13 वर्ज़न नहीं दिखाई दे रहा है तो WhatsApp beta v2.20.13 APK को APKMirror से डाउनलोड कर सकते हैं। WABetaInfo का कहना है कि अपडेट के बाद भी अगर डार्क मोड फीचर नहीं दिखाई दिया तो ऐप को डीलीट करके गूगल प्ले स्टोर से या ऊपर दिए एपीके लिंक के जरिए दोबारा इंस्टॉल करे।

गौरतलब है कि 1 फरवरी 2020 से iOS 8 या उससे अधिक पुराने iPhone और 2.3.7 या अधिक पुराने वर्जन वाले किसी भी Android डिवाइस में व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करेगा। इसके लिए व्हाट्सऐप की तरफ से यूजर्स को मैसेज लगातार भेजा जा रहा है ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूरोप, अमेरिका, मैक्सिको और साउथ अमेरिका में व्हाट्सऐप में दिक्कत देखी जा रही है। बता दें कि 31 दिसंबर 2019 से सभी विंडोज फोन में व्हाट्सऐप बंद कर दिया गया है।



Source: Mobile Apps News