Facebook फ्लैगशिप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जल्द जारी करेगा डार्क मोड फीचर

नई दिल्ली: सोशल मीडिया कंपनी Whatsapp और इंस्टाग्राम की तरह अब Facebook अपने फ्लैगशिप एंड्रॉयड ऐप के लिए जल्द डार्क मोड लॉन्च किया है। इस बात की जानकारी टेक साइट एंड्रॉयड पुलिस (Android Police) की एक रिपोर्ट से मिली है। फिलहाल फेसबुक डार्क मोड फीचर पर काम कर रहा है। इससे पहले फेसबुक ने मैसेंजर ऐप के लिए डार्क मोड फीचर लॉन्च कर चुका है। बता दें कि Facebook ऐप पर आने वाले डार्क मोड फीचर को लेकर कंपनी की तरफ से कोई खुलासा नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि हाल ही में व्हाट्सऐप ने WhatsApp Dark Mode (डार्क मोड फीचर ) अपने यूजर्स के लिए रिलीज किया है। WhatsApp की सेटिंग्स के अंदर थीम सेक्शन पर ये डार्क मोड केवल ‘डार्क’ नाम से दिया गया है। इस फीचर के आने के बाद पूरा यूआई गाढ़े रंग में दिखने लगेगा इसके अलावा इस फीचर को शुरू करने पर ऐप की होम स्क्रीन और सेटिंग्स मेन्यू भी गाढ़े रंग का हो जाता है। हालांकि चैट के अंदर का बैकग्राउंड यूजर्स द्वारा चुना गया ही रहेगा, लेकिन चैट बबल गाढ़े रंग में आएगा। फिलहाल WhatsApp Dark Mode फीचर सिर्फ बीटा टेस्टर्स के लिए रिलीज किया गया है। माना जा रहा है जल्द ही इस वर्जन को सभी यूज़र्स के लिए रिलीज किया जाएगा।

यूजर्स व्हाट्सऐप बीटा ऐप को गूगल प्ले स्टोर के जरिए अपडेट कर सकते है। अगर आप बीटा टेस्टर है और गूगल प्ले स्टोर पर 2.20.13 वर्ज़न नहीं दिखाई दे रहा है तो WhatsApp beta v2.20.13 APK को APKMirror से डाउनलोड कर सकते हैं। WABetaInfo का कहना है कि अपडेट के बाद भी अगर डार्क मोड फीचर नहीं दिखाई दिया तो ऐप को डीलीट करके गूगल प्ले स्टोर से या ऊपर दिए एपीके लिंक के जरिए दोबारा इंस्टॉल करे।



Source: Mobile Apps News