iQoo 5G Smartphone जल्द भारत में किया जाएगा लॉन्च, इतनी होगी कीमत

नई दिल्ली: Vivo का सब-ब्रांड iQoo भारत में अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी भारत में अपने 5G स्मार्टफोन को अगले महीने यानी फरवरी में लॉन्च करेगा। इसकी जानकारी आकू इंडिया के मार्केटिंग डायरेक्टर जगन अरोड़ा ने दी। आईकू के नए 5G स्मार्टफोन की बिक्री भारत में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्टोर पर होगी।

iQoo 5G स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन्स

माना जा रहा है iQoo स्मार्टफोन की तरह ही iQoo 5G फोन में 6.41 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा जो वाटरड्रॉप नॉच के साथ होगा। इसमें क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा, जो 5G को सपोर्ट करेगा। फोन 44 वाट फास्ट चार्जर को सपोर्ट करेगा। स्मार्टफोन Android 10 पर रन करेगा। फिलहाल इस के फीचर्स से जुड़ी अधिक जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पायी है। फोन को कंपनी 30,000 रुपये के आप-पास की शुरुआती कीमत में उतार सकती है। कंपनी ने जारकारी देते हुए बताया कि ये फोन पूरी तरह से मेड इन इंडिया होगा।

iQoo की स्पेसिफिकेशन

iQoo स्मार्टफोन को पिछले साल चीन में लॉन्च किया जा चुका है। इसमें इस फोन में 6.41 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले है जो वाटरड्रॉप नॉच के साथ है। फोन के पीछे 3D ग्लास के साथ एलईडी स्ट्रिप दिया गया है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और कूलिंग सिस्टम दिया गया है जो फोन को 12 डिग्री सेल्सियस तक ठंडा कर सकता है। फोन में डुअल सिम सपोर्ट करता है और एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित फनटच ओएस 9 पर रन करता है। इसमें स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

iQoo में 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज दी गयी है और फोटोग्राफी के लिए रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें पहला 13-मेगापिक्सल, दूसरा 12-मेगापिक्सल और तीसरा 2-मेगापिक्सल का कैमरा है। वहीं सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 12-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गयी है जो सुपर फास्ट चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि सिर्फ 15 मिनट की चार्जिंग में बैटरी 50 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी।



Source: Mobile News