200 रुपये से कम कीमत में Netflix लॉन्च करेंगा HD प्लान, जानें मिलने वाले बेनिफिट्स

नई दिल्ली: दुनियाभर में वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स (Netflix) के दीवानों की कमी नहीं है। भारत में इसे यूजर्स में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है और यही वजह है कि कपंनी अपने भारतीय यूजर्स को जल्द ही एक खास तोहफा देने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इन दिनों अपने दो सबसे सस्ते प्लान पर टेस्टिंग कर रही है ताकि उन्हें शानदार वीडियो कंटेंट दे सके।

Netflix आने वाले समय में अपने दो बेसिक 199 रुपये और 499 रुपये वाले प्लान में बदलाव करने वाला है। ये दोनो SD प्लान है जो सिर्फ मोबाइल यूजर्स के लिए पेश किए हैं, लेकिन कंपनी अपने इन्हीं दोनों प्लान में बदलाव करके SD (480p) से HD(720p) में अपग्रेड करने जा रहा है ताकि यूजर्स का Netflix देखने का एक्सपीरियंस पहले से बेहतर हो। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पायी है कि इस बदलाव के साथ इन दोनों प्लान को कब तक भारतीय यूजर्स के लिए उतारा जाएगा।

बता दें कि अब Netflix यूजर्स को पहले महीने के सब्सक्रिप्शन के सिर्फ 5 रुपये का भुगतान करना है। हालांकि इस ऑफर का लाभ सभी ग्राहक नहीं ले सकते हैं। इसका फायदा सिर्फ उन यूजर्स को मिलेगा, जो पहली बार नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन लेंगे। कंपनी अगर इस टेस्टिंग में सफल होता है तो ये ऑफर सभी नए यूजर्स को दिया जाएगा। Netflix का 199 रुपए वाला रीचार्ज भारत का सबसे सस्ता प्लान है, जिसे खास करके मोबाइल व टैबलेट यूजर्स के लिए पिछले साल लॉन्च किया गया था। इस प्लान का लाभ एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स ले सकते है, लेकिन इस प्लान के तहत सिर्फ एक ही डिवाइस पर कंटेंट देख सकते हैं।

199 रुपये और 499 रुपये वाले प्लान के अलावा Netflix के दो अन्य प्लान भी हैं, जिसमें 649 रुपये वाला स्टैंडर्ड प्लान और 799 रुपये वाला प्लान शामिल है। गौरतलब है कि दुनियाभर में 148 मिलियन से ज्यादा Netflix सब्सक्राइबर है, जिसमें से अमेरिका में केवल इसके 60 मिलियन से ज्यादा यूजर्स मौजूद हैं।



Source: Mobile Apps News