AC जैसी ठंडक देता है दीवार पर फिट होने वाला ये कूलर, रिमोट से कर सकते हैं कंट्रोल

नई दिल्ली: इन दिनों गर्मी से हर कोई परेशान है। ऐसे में अगर घर के लिए एसी ( AC Like Cooler ) खरीदना चाहते हैं और बजट कम है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि एसी जैसे देखने वाले एक ऐसे कूलर ( Symphony Cloud Cooler ) के बारे में आपको बताएंगे जिसे आप आसानी से घर के दीवार पर फिट ( Cloud Wall Mounted Cooler ) कर सकते हैं। इतना ही नहीं इससे आपके घर का बिजली बिल भी कम आएगा और एसी जैसे ठंडक भी मिलेगी।

इस कूलर का नाम Symphony Cloud है, जिसे Symphony नाम की एक कंपनी ने बनाया है। ये कूलर देखने में बिलकुल ऐसी जैसा है और इसे दीवार पर भी फिट कर सकते हैं। इसकी खासियत है कि इसके साथ आपको एक रिमोट भी दिया जा रहा है, जिसकी मदद से आप अपने कूलर को सोते समय कंट्रोल कर सकते हैं। ये कूलर बिक्री के लिए ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। इसकी कीमत 14,400 है। अगर ऑफर्स की बात करें तो ICICI Bank Credit Cards से भुगतान पर 10 फीसदी की छूट मिलेगी। वहीं Flipkart Axis Bank Credit Card से पेमेंट पर 5 फीसदी की छूट मिल रही है। कंपनी की तरफ से कूलर पर एक साल की वारंटी भी मिल रही है।

जानें GB Whatsapp और Whatsapp में क्या है अंतर, कैसे करेंगे इस्तेमाल

Symphony Cloud को स्प्लिट AC की तरह डिजाइन किया गया है ताकि ग्राहक घर या ऑफिस की दीवार पर इसे आसानी से फिट कर सकें। इसके अंदर एक वाटर टैंक दिया गया है जिसमें पाइप की मदद से पानी डाल सकते हैं। बता दें कि ये पाइप कूलर में ही मौजूद है। इसके अलावा जब आपके कूलर का वाटर टैंक फुल या खाली होगा तो अलार्म बजने लगेगा। ये कूलर 200 Sq फीट एरिया को ठंडा करता है । यानी घर में इस कूलर को लगाकर एसी जैसी ठंडी हवा का ले सकते हैं। इसमें आपको रिमोट भी मिलेगा, जिससे कूलर को कंट्रोल कर सकते हैं।



Source: Gadgets