11 जून को Xiaomi Redmibook Laptop भारत में होगा लॉन्च, Dell और HP को मिलेगी टक्कर

नई दिल्ली। शाओमी ( Xiaomi ) 11 जून को भारत में अपना पहला लैपटॉप लॉन्च ( Xiaomi Laptop Launch Date ) करने जा रहा है। माना जा रहा है कि शाओमी का नया लैपटॉप RedmiBook 13 का रीब्रांडेड वर्जन होगा, जिसे एमआई ब्रांड के तहत ( Xiaomi Laptop in India ) पेश किया जाएगा। इससे पहले Xiaomi India के मैनेजिंग डायरेक्टर Manu Kumar Jain ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें वो लैपटॉप पर काम करते नजर आ रहे थे। बता दें कि भारत में इस लैपटॉप की सीधी टक्कर डेल और एचपी से देखने को मिलेगी।

बता दें कि चीन में RedmiBook 13 को पिछले साल दिसंबर में लॉन्च किया गया था और इसकी कीमत करीब 44,500 रुपए रखी गयी है। इसमें Intel Core i5 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा कंपनी ने लैपटॉप को Core i7 प्रोसेसर के साथ भी उतारा था, जिसकी कीमत 54,900 रुपए रखी गयी है। इसे 8GB रैम और 512GB स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। फिलहाल भारत में लॉन्च होने वाले Xiaomi लैपटॉप के बारे में जानकारी नहीं मिल पायी है, लेकिन माना जा रहा है कि नए लैपटॉप में कंपनी 13.3 इंच की डिस्प्ले दे सकती है जिसका रिजॉल्यूशन 1920/1080 पिक्सल्स होगा।

जानें Remove China Apps इतने कम समय में Google Play Store पर क्यों हुआ पॉपुलर

हाल ही में चीन में RedmiBook 14 को पेश किया गया है। इसकी कीमत RMB 3,999 (लगभग 42,720 रुपये) रखी गयी है। इस लैपटॉप का डिजाइन काफी हदतक Apple MacBook Air से मिलता है और इसमें 14 इंच की डिस्प्ले है और ये Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसका पूरा वजन 1.5Kg है। इसमें स्पीड के लिए Intel Core i7 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है और इसमें 8GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज व 512GB स्टोरेज दिया गया है। कंपनी का दावा है कि लैपटॉप 10 घंटे का बैटरी बैकअप देगा। इसमें दो USB 3.1 पोर्ट, एक HDMI पोर्ट, डुअल-बैंड WiFi, ब्लूटूथ 5.0 और 3.5mm ऑडियो जैक जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए रहैं।



Source: Gadgets