Nokia C3 की प्री बुकिंग हुई शुरू, जानें फोन की कीमत और खूबियां

नई दिल्ली। एचएमडी ग्लोबल ने भारत में अपने नोकिया सी3 ( Nokia C3 ) स्मार्ट फोन की प्री बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने इस फोन को एफोर्डेबल रेंज में उतारा है। नोकिया सी3 दो वेरियंट 2 जीबी और 3 जीबी रैम में उपलब्ध है। ऑनलाइन बुकिंग के साथ-साथ इस स्मार्टफोन को कंपनी की आधिकारिक साइट पर जाकर भी प्री-बुक किया जा सकता है।

नोकिया सी3 दो रंगों में उपलब्ध है। एक Nordic Blue और दूसरा Sand कलर। यानी आपके पास फोन खरीदने के दौरान दो विकल्प मौजूद रहेंगे। रंग के मुताबिक भी और रैम के मुताबिक भी आप अपनी पसंद और जरूरत के मुताबिक इसे खरीद सकते हैं। आईए नोकिया सी3 के अन्य फीचर्स पर डालते हैं एक नजर।

चांद का एक हिस्सा धरती पर लाने की तैयारी कर रहा नासा, जानें क्या है पीछे की वजह

नोकिया सी3 की कीमत
नोकिया सी3 की कीमत की बात करें तो कंपनी से इसे कीफायती दामों में लॉन्च किया है। जैसा कि आप जानते हैं नोकिया सी3 दो वेरियंट 2 जीबी और 3 जीबी में उपलब्ध है ऐसे में 2GB रैम+ 16GB स्टोरेज की कीमत 7,499 रुपए रखी गई है, जबकि 3GB रैम + 32GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 8,999 रुपए रखी गई है।

फोन की खूबियों पर एक नजर
कंपनी नोकिया सी3 स्मार्टफोन को 4 अगस्त 2020 को लॉन्च कर दिया था। हालांकि इसकी प्री बुकिंग अब शुरू हुई है। फोन की खूबियों की बात करें तो..

– 5.99-इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ उपलब्ध है
– 720×1440 पिक्सल रिजॉल्यूशन है
– 18: 9 इसका आस्पेक्ट रेशियो है
– ऑक्टा-कोर स्प्रेडट्रम SC9863A प्रोसेसर द्वारा संचालित है
– एंड्रॉइड 10 चलाता है और 3040mAh की बैटरी द्वारा संचालित है
– 16 GB इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (128 जीबी तक) के माध्यम से बढ़ाया जा सकता है।
– ड्युअल सिम स्मार्टफोन है, इसमें नैनो सिम और नैनो सिम कार्ड इस्तेमाल होता है
– पावर बैकअप के लिए फोन में 3040mAh की बैटरी दी गई है
नोकिसी सी3 पर कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई, GPS, ब्लूटूथ v4.20, USB OTG, माइक्रो- USB, FM रेडियो, 3G और 4G शामिल हैं।

कंगना और महाराष्ट्र सरकार के विवाद में हुई सोनिया गांधी की एंट्री, अभिनेत्री ने पूछा ये बड़ा सवाल

ये फीचर भी हैं उपलब्ध
नोकिया सी3 भले ही कीमत में कीफायती है, लेकिन इसमें मौजूद फीचर्स काफी बेहतर हैं। नोकिया इस स्मार्टफोन के सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल हैं।

नोकिया सी3 में कैमरा
मौजूदा समय में फोन खरीदते समय हर किसी की पहली जरूरत बेहतर कैमरे की होती है। नोकिया सी3 में रियर पर 8-मेगापिक्सल का कैमरा है। रियर कैमरा सेटअप में ऑटोफोकस है। यह सेल्फी के लिए फ्रंट में 5-मेगापिक्सल कैमरा सपोर्ट करता है, जिसमें f / 2.4 अपर्चर है।



Source: Gadgets