5 रियर कैमरें के साथ लॉन्च होगा Samsung Galaxy A72, रिपोर्ट में दावा- पहला पेंटा-कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग samsung अपने आगामी सीरीज samsung galaxy को लेकर सुर्खियों में छाई हुई है। खबरों के अनुसार, कंपनी Samsung Galaxy A72 को पांच कैमरों के साथ लॉन्च करने वाली है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस फोन को 2021 के शुरुआत में बाजार में पेश करने वाली है। ये पहला स्मार्टफोन होगा जो पांच सेंसर वाले कैमरा सेटअप के साथ आएगा। पेंटा-कैमरा सेटअप किसी सैमसंग फ्लैगशिप फोन में नहीं दिया जाएगा, बल्कि इसे Galaxy A72 में दिया जाएगा। Galaxy A72 को इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुए Galaxy 71 के अपग्रेड के तौर पर लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :— 14 अक्टूबर को लॉन्च होगा OnePlus 8T 5G, दो बैटरी के साथ 65W वॉर्प चार्जिंग टेक्नॉलजी

फ्रंट 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा
एक रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में फोन के फइचर लीक हुए है। जिसमें बताया गया है कि पांच कैमरा सेटअप में 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, 3x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ 8-मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा, 5-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है। इसके साथ ही 5-मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है। Samsung Galaxy A72 में फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी होगा।

 

यह भी पढ़ें :— लॉन्च से पहले ही Google Pixel 5 के स्पेसिफिकेशंस लीक, ये होंगे धासू फिक्चर्स

Galaxy A52 के साथ होगा लॉन्च
रिपोर्ट में इसके अलावा दावा किया गया है कि Galaxy A52 को गैलेक्सी ए72 के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन में अपने मौजूदा छोटे भाई Galaxy A51 की तरह क्वाड रियर कैमरे होंगे। सैमसंग गैलेक्सी ए72 पहला फोन नहीं होगा, जिसमें पेंटा-कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इससे पहले HMD Global ने Nokia 9 PureView में इस तरह का पांच सेंसर वाला बैक कैमरा सेटअप शामिल किया हुआ है।



Source: Gadgets