Canon ने भारत में लॉन्च किया EOS C70 सिनेमा कैमरा, जानिए फिक्चर्स

जापानी दिग्गज टेक जाएंट कैनन ने हाल ही में भारत में अपने सिनेमा EOS C70 कैमरा लॉन्च करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही कंपनी ने इस सिनेमा कैमरा के फिचर्स के बारे में भी जानकारी साझा की है। कंपनी के अनुसार, यह कैमरा 4के सुपर 45एमएम सीएमओएस डीजीओ सेंसर से लैस है। जो हाई इमेज क्वालिटी 4के वीडियो कैप्चर करने में मदद करता है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो 4:2:2 (10 बिट) कलर में होगा जो अपने रिच ग्रेडिएंट के लिए मशहूर है।

यह भी पढ़ें :— लॉन्च से पहले ही Google Pixel 5 के स्पेसिफिकेशंस लीक, ये होंगे धासू फिक्चर्स

दो एसडी कार्ड स्लॉट
इसके दूसरे फक्शन की बात करे तो ईओएस सी70 दो एसडी कार्ड स्लॉट और अलग-अलग रिकार्डिग मोड से लैस है। कैमरे के अलावा कैनन ने इसके लिए माउंट एडाप्टर भी लॉन्च किया। माउंट एडाप्टर ईएफ-ईओएस आर 0.71एक्स को अलग से खरीदा जा सकेगा। यह कई मायनों में कैमरे को सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें :— 5 रियर कैमरें के साथ लॉन्च होगा Samsung Galaxy A72, रिपोर्ट में दावा- पहला पेंटा-कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन

 

सिनेमा और प्रसारण पेशेवरों की बढ़ती जरूरतों हो सकेंगी पूरी
कैनन इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ कजुतदा कोबायाशी ने कहा कि इस लॉन्च के साथ हम निश्चित हैं कि यह उत्पाद देश में सिनेमा और प्रसारण पेशेवरों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए उपयुक्त रूप से सशस्त्र है, जो बिल्कुल नए डिजाइन और फॉर्म फैक्टर के साथ है। इस कैनन कैमरा में दोहरे पिक्सेल CMOS एएफ तकनीक को भी शामिल किया गया है, जो इंटेलिजेंट ट्रैकिंग और रिकॉग्निशन सिस्टम के अलावा और भी अधिक प्रदर्शन प्रदान करता है।



Source: Gadgets