huawei ने पेटेंट कराया samsung galaxy z fold2 जैसा स्मार्टफोन, दिखता है किताब की तरह

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी huawei ने सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड2 (samsung galaxy z fold 2) जैसे स्मार्टफोन का पेटेंट कराया। हुवेई (huawei) ने इस स्मार्टफोन को मेट एक्स2 (mate x2) नाम से पेटेंट कराया है। रिपोर्ट के अनुसार, यह सेकेंड जेनरेशन फोल्डेबल डिवाइस होगा। चीन के सीएनआईपीए (CNIPA) के समक्ष पेश किए गए पेटेंट से पता चला है कि इन स्मार्टफोन में एक इनर फोल्डेबल डिस्प्ले है, जिसमें कोई कैमरा नहीं है। हुवई huawei का यह नया फोन इसका प्रीमियम फ्लैगशिप डिवाइस होगा।

यह भी पढ़ें—अगले महीने लॉन्च होगा Apple का सबसे छोटा iPhone, जानिए इसमें क्या होगा खास

किताब की तरह होगा फोन
यह फोन एक किताब की तरह होगा। huawei का यह फोन दिखने में ठीक वैसा ही होगा जैसा सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड2 samsung galaxy z fold 2 दिखता है। इसमें भी डिस्प्ले कैमरा ‘होल’ के साथ एक लार्ज सेकेंड्री डिस्प्ले होगा। इस फोन का कैमरा ‘होल’ पिन के आकार का होगा। प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में किरिन 9000 kirin 9000 जैसा शक्तिशाली प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है और यह अपने पूर्ववर्ती की तरह बराबर स्क्रीन साइज वाला होगा।

samsung_2.png

लॉन्च हुआ samsung galaxy z fold 2

samsung ने हाल ही अपना फोल्डेबेल फोन samsung galaxy z fold 2 लॉन्च किया। बता दें कि यह सैमसंग का तीसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन है। इससे पहले कंपनी दो फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड और गैलेक्सी जेड फ्लिप लॉन्च कर चुकी है। बताया जा रहा है कि सैमसंग का यह स्मार्टफोन पहले लॉन्च हो चुके दोनों फोल्डेबल स्मार्टफोन की तुलना में बेहतर है। बता दें कि Samsung गैलेक्सी फोल्ड में 4.6 इंच का कवर स्क्रीन और 7.3 इंच का मुख्य स्क्रीन है।

यह भी पढ़ें—BSNL लाया डेटा का सुनामी, फ्री कॉलिंग के साथ 480 जीबी हाई स्पीड डेटा, यहां जानें सभी प्लान

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 के फीचर्स की बात करें तो इसमें
क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर दिया गया है। यह स्मार्टफोन 2 वेरिएंट 12 जीबी रैम व 256 जीबी मेमोरी और 12 जीबी रैम व 512 जीबी मेमोरी के साथ उतारा गया है। फोन को पॉवर देने के लिए इसमेंं 4500mah की बैटरी दी गई है। बेहतर फोटोग्राफी के लिए इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें सभी लेंस अलग-अलग एपर्चर आकार के साथ 12-मेगापिक्सल के हैं। रियर कैमरे में तीन सेंसर लगे हुए हैं। इसमें 12एमपी अल्ट्रा वाइड, 12एमपी वाइड एंगल और 12एमपी टेलीफोटो कैमरा है। इनके साथ 10एक्स जूम उपलब्ध है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 10 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा है।



Source: Gadgets