गूगल ने Zomato और Swiggy को भेजा नोटिस, जानें क्या है मामला ?

नई दिल्ली:आपको घर बैठे खाना पहुंचाने वाली कंपनी जोमैटो (Zomato) और स्विगी (Swiggy) को गूगल (Google) ने एक नोटिस भेजा है। गूगल का कहना है कि दोनों कंपनी ने प्ले स्टोर के नियमों का उल्लंघन किया है। इसके साथ ही गूगल ने दोनों कंपनियों के अपने ऐप में एक नया फीचर जोड़ने के लिए भी कहा है।

WhatsApp ला रहा नया और शानदार फीचर, यूजर्स को मिलेगा ये फायदा

गूगल की तरफ से नोटिस मिलने के बाद कंपनी के प्रवक्ता ने कहा है कि हां गूगल ने हमें नोटिस भेजा है लेकिन ये पूरी तरह से अनुचित नोटिस है। प्रवक्ता ने आगे कहा कि ये नोटिस एक दम अन्यायपूर्ण है लेकिन हम क्या कर सकते हैं। हम एक छोटी कंपनी हैं और गूगल के दिशा-निर्देशों के अनुरूप हमने अपनी कारोबार कर रहे हैं।

कंपनी ने ये भी कहा है कि गूगल ने जो जोमैटो प्रीमियर लीग’ के फीचर को बदलने के लिए कहा और हम इसपर काम कर रहे हैं।

अब Google का नया फीचर बताएगा कॉल करने वाले की पहचान

वहीं इस नोटिस पर स्विगी की तरफ से अभी तक कोई टिप्पणीकी गई है। हालांकि कंपनी ने वो कर दिया है जिसके लिए उसे गूगल ने नोटिस भेजा था।

बता दें लगभग हर कंपनियां IPL से पैसा कमाने के ताक में हैं, ऐसे में ग्राहकों को लुभाने और बिक्री बढ़ाने के लिए वे अपनी एप में खेल फीचर जोड़ रही हैं।

Facebook Watch से हर महीने जुड़ रहे हैं 1.25 Billion यूजर्स

अभी हाल ही में गूगल ने पेटीएम को प्ले स्टोर से ये कहते हुए हटा दिया था कि कंपनी खेल के सट्टे से जुड़ी गतिविधियों की नीति के उल्लंघन किया है। हालांकि कुछ देर बाद ही उसे दोबारा प्ले स्टोर पर डाल दिया गया था।

 


 



Source: Mobile Apps News