छोटे व्यवसायों की मदद के लिए Facebook ने शुरू की नई पहल season of support

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) ने छोटे व्यवसायों (Small Business) की मदद करने के लिए एक नई पहल शुरू की है। इस पहल के तहत फेसबुक तीन महीने के लिए मुफ्त संसाधन, शिक्षा और प्रशिक्षण देगा। इसमें खासकर अफ्रीकी-अमरीकी समुदायों के स्वामित्व वाले व्यवसायों का ख्याल रखा जाएगा। इस पहल को फेसबुक (Facebook) ने सीजन ऑफ सपोर्ट (season of support) नाम दिया है।

यह भी पढ़ें—फ्री मिल रहे हैं Samsung के Galaxy Fold जैसे महंगे स्मार्टफोन, ऐसे उठाएं लाभ

इन समुदायों को दिया समर्थन
सीजन ऑफ सपोर्ट (season of support) पहल के हिस्से के रूप में फेसबुक ने अमरीका में शुक्रवार को हैशटैगबायब्लैक #BuyBlack की घोषणा की। इस पहल की घोषणा के साथ कंपनी ने अफ्रीकी-अमरीकी स्वामित्व वाले व्यवसायों और उनके समुदायों को अपना समर्थन दिया। साथ ही इसका जश्न भी मनाया गया। इस दिन को साल के सबसे बड़े रिटेल दिवस के रूप में चिन्हित किया गया।

facebook_2.png

छोटे व्यवसाय हुए प्रभावित
इस अवसर पर फेसबुक में सीओओ शेरिल सैंडबर्ग ने कहा कि महामारी में अफ्रीकी-अमरीकी समुदायों के स्वामित्व वाले व्यवसाय सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि कई अन्य छोटे व्यवसाय तो दोगुनी दर से बंद हुए हैं। ऐसे में इन लोगों को सपोर्ट की जरूरत है।

35 लाख लोग जुड़े
शेरिल सैंडबर्ग ने आगे कहा कि लाखों की तादात में लोग इन छोटे व्यवसायों और अफ्रीकी—अमरीकी समुदायों की मदद करना चाहते हैं। मार्च में अफ्रीकी-अमरीकी समुदायों के स्वामित्व वाले व्यवसायों को समर्थन प्रदान करने के लिए अमरीका में फेसबुक पर बनाए गए इस नए समूह में 35 लाख लोग जुड़े हैं।

यह भी पढ़ें—मात्र 19,990 में खरीद सकते हैं 54,990 रुपए वाला LG G8X स्मार्टफोन, जानिए कैसे

नया फीचर भी पेश करेगा फेसबुक
फेसबुक 30 अक्टूबर से अपने नए एप में एक फीचर भी पेश करने जा रहा है। इस फीचर के जरिए लोगों को ऐसे पोस्ट बनाने में प्रोत्साहित किया जाएगा, जो ब्लैक ओन्ड बिजनेस या अफ्रीकी-अमरीकी समुदायों के स्वामित्व वाले व्यवसायों के समर्थन से संबंधित हो।



Source: Mobile Apps News