OnePlus स्मार्टफोन्स में Android 11 अपडेट करते वक्त इन बातों का रखें विशेष ध्यान

स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां नए—नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करने के अलावा अपने स्मार्टफोन्स के लिए अपडेट भी जारी करते रहते हैं। ऐसे में वे अपने यूजर्स को टेक्नोलॉजी के साथ अपडेट रखते हैं। हाल ही OnePlus के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के लिए भी अपडेट जारी किया गया है। दरअसल, इन स्मार्टफोन्स के लिए Android 11 बेस्ड Oxygen OS 11 का अपडेट जारी किया गया है। ऐसे में जिन यूजर्स के पास OnePlus 8 या OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन हैं तो वे इस नए सॉफ्टवेयर को अपने फोन में अपडेट कर सकते हैं। बता दें कि अभी ये अपडेट OnePlus के सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं हुआ है।

खाली होने चाहिए 3जीबी का स्पेस
फिलहाल नया अपडेट OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro में ही मिल पाएगा। जल्द ही ये अपडेट OnePlus 7T Pro, OnePlus 7T, OnePlus 7 Pro, OnePlus 7, OnePlus 6, OnePlus 6T और OnePlus Nord वाले यूजर्स के लिए भी मिलेगा। फिलहाल OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro में Android 11 बेस्ड Oxygen OS 11 अपडेट करने के लिए यूजर्स को कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। नए सॉफ्टवेयर को अपडेट करने के लिए आपके फोन में 3GB का स्पेस खाली होनी चाहिए। साथ ही आपके फोन की बैटरी कम से कम 30 प्रतिशत चार्ज होनी चाहिए। ऐसा न होने पर अपडेट बीच में ही रुक सकता है।

यह भी पढ़ें—ये 5 फीचर्स आपके स्मार्टफोन को बना देंगे और भी ज्यादा स्मार्ट और कूल

ऐसे करें अपडेट
सबसे पहले तो आपको चेक करना होगा कि आपके फोन में यह अपडेट अवलेबल है या नहीं। इसके लिए आपको फोन की सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद सॉफ्टवेयर अपडेट वाले ऑप्शन को सलेक्ट करें और नया अपडेट सर्च करें। अगर आपके फोन में नया अपडेट है तो इसे डाउनलोड कर इंस्टॉल कर सकते हैं।

oneplus_1_.png

इन बातों का रखें विशेष ध्यान
फोन में Android 11 बेस्ड Oxygen OS 11 को इंस्टॉल करते वक्त कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें। सबसे पहले तो कंपनी के अनुसार इस अपडेट के लिए आपको फोन की मेमोरी में 3 जीबी का स्पेस खाली रखना होगा। आपके फोन की बैटरी पर्याप्त मात्रा में चार्ज होनी चाहिए। ऐसा न हो कि फोन चार्ज न हो और अपडेट बीच में ही बंद हो जाए। साथ ही आप अपडेट करने से पहले आपके फोन में मौजूद जरूरी फाइल्स का बैकअप अपने कंप्यूटर में ले लें।

यह भी पढ़ें—फ्री मिल रहे हैं Samsung के Galaxy Fold जैसे महंगे स्मार्टफोन, ऐसे उठाएं लाभ

मिलेंगे कई बदलाव
Android 11 बेस्ड Oxygen OS 11 में आपको कई नई चीजों का अनुभव मिलेगा। इसमें आपको कई नए फीचर्स भी मिलेंगे। विजुअल से लेकर फीचर तक में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। साथ ही इसमें नया गेमिंग मोड़ भी दिया गया है, जिसमें आप गेमिंग के दौरान स्विच कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें पांच थीम्स भी दिए गए हैं। क्लॉक के साथ डिस्प्ले सेटिंग्स में भी बदलाव मिलेगा।



Source: Gadgets