क्या भारत में फिर से शुरू होने वाला है PUBG Mobile ? जानें पूरा मामला

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने कुछ महीने पहले राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देते हुए करीब 118 चीनी ऐप्स को पूरी तरह से बैन कर दिया था। इस APP में एक नाम PUBG mobile का भी था। बैन के कुछ दिनों बाद ही इस गेम को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया था लेकिन इसे पूरी तरह से बंद नहीं किया था। जिसके फोन में ये गेम था वो इसे आसानी से खेल सकता है। लेकिन अब खबर आ रही है कि पबजी से भारत में बैन हट सकता है। इस खबरे के पीछे की वजह ये बताई जा रही है कि PUBG कॉर्पोरेशन ने हायरिंग के लिए वेकेंसी निकाली गई है। हालांकि इससे ये तय नहीं होता है कि ये बैन हटेगा।

PUBG Mobile in India: भारत में फिर शुरू होगा PUBG? कंपनी ने किया ऐलान

PUBG ने निकाली नौकरी

PUBG कॉर्पोरेशन ने दुनिया के सबसे पॉपुलर के लिए डेवलपर और पब्लिशर की एक जॉब पोस्ट LinkedIn पर शेयर की है। इस पोस्ट में ‘कॉर्पोरेट डेवलपमेंट डिविजन मैनेजर’ पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं। पोस्ट के मुताबिक कंपनी को ऐसा शख्स चाहिए जो इंडियन मार्केट को फोकस कर मर्जर और एक्विजिशन और इन्वेस्टमेंट के लिए ओवरऑल स्ट्रेटेजी डेवलप कर सके। इस पोस्ट की वजह से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में PUBG से बैन हटने वाल है।

पबजी पर पूर्ण रुप से प्रतिबंध लगाए सरकार- कांग्रेस

इससे पहले भी आई थीं बैन हटने की ख़बरें

बता दें इससे पहले भी PUBG के भारत में बैन हटने की खबरें सामने आ चुकी है। कुछ दिनों पहले कंपनी ने भारत में PUBG मोबाइल के लिए Tencent Games से कंपनी से किनारा कर लिया था। PUBG कॉर्पोरेशन ऐलान किया था कि अब भारत में टेंसेंट को ऑथराइज्‍ड नहीं किया जाएगा। यानी अब भारत में PUBG मोबाइल का पब्लिशर टेंसेंट नहीं होगा।

 



Source: Mobile Apps News