अब हाई स्पीड में खेल सकेंगे गेम, seagate लाया नए गेमिंग सॉल्यूशंस, जानें फीचर्स

भारत में गेमिंग सॉल्यूशंस की बढ़ती मांग को देखते हुए के लिए ग्लोबल डेटा स्टोरेज कंपनी seagate ने नए गेमिंग सॉल्यूशंस पेश किए हैं। इन गेमिंग सॉल्यूशंस से गेम लवर्स को हाई स्पीड, शानदार परफॉर्मेंस, फ्लेक्सिबिलिटी जैसी कई सुविधाएं मिलेंगी। कंपनी की तरफ से इस नई पेशकश में सीगेट फायरकुडा 520 और सीगेट फायरकुडा 120 शामिल है, जो कि इंटरनल सॉलिड-स्टेट ड्राइव्स हैं। इसे एसएसडीएस के नाम से भी जाना जाता है। इसके अलवा कंपनी ने फायरकुडा गेमिंग एसएसडी और सीगेट बाराकुडा फास्ट एसएसडी भी लॉन्च किए हैं, जो कि एक्सटर्नल एसएसडी हैं।

बेहतर स्पीड और क्षमता को ध्यान में रखा
सीगेट के इन नए गेमिंग सॉल्यूशंस को बेहतर स्पीड, क्षमता, स्थिरता को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। सीगेट के तेज-तर्रार एसएसडीएस के साथ यूजर्स गेमिंग का खुलकर आनंद ले सकेंगे। कंपनी के पावरफुल स्टोरेज सॉल्यूशन की मदद से गेम्स को आसानी से इंस्टॉल किया जा सकेगा, तेजी से ‘बूट’ किया जा सकेगा, बिना किसी रूकावट के फाइलों को ट्रांसफर और पहले से कम्प्यूटर में स्टोर किए गए वीडियोज को भी स्ट्रीम किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें—भारत में PUBG के वापसी की संभावना के बीच कंपनी ने दिया फैंस को झटका, किया ये ऐलान

फायरकुडा 520 एसएसडी
सीगेट के फायरकुडा 520 एसएसडी के स्पीड के मामले में यूजर्स की शिकायत को दूर करेंगे। यह सीगेट का सबसे तेज सॉलिड-स्टेट ड्राइव है, जो पेरिफेरल कंपोनेंट इंटरकनेक्ट एक्सप्रेस (पीसीआईई) जेनरेशन4 मदरबोर्ड के साथ प्लग-एंड-प्ले कम्पेटिबिलिटी प्रदान करता है। पीसीआईई जेनरेशन 3 एनवीएमई ड्राइव के मुकाबले इसकी स्पीड 45 गुना तेज होगी, जिसका कि पीसी गेमिंग लवर्स को बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए काफी लंबे समय से इंतजार रहा है। यह 500 जीबी, 1टीबी और 2 टीबी स्टोरेज में उपलब्ध होगा, जो नए एएमडी एक्स 570 चिपसेट और तीसरे जेनरेशन के एएमडी राइजेन डेस्कटॉप प्रोसेसर के साथ सामंजस्य बिठा पाएगा।

seagate2.png

वन केबल कनेक्शन
इसमें पीसीआईई जेनरेशन 4 के मदरबोर्ड के साथ प्लग-एंड-प्ले कम्पैटिबिलिटी की सुविधा है, जो बेहतर परफॉर्मेंस के साथ पीसीआईई जेनरेशन 3 के डिवाइसों के साथ बैकवर्ड कम्पैटिबिलिटी की भी सुविधा प्रदान करता है। यह एक हाई-परफॉर्मेंस स्टोरेज सॉल्यूशन है, जिसे अन्य उपकरणों के लिए एक वन-केबल कनेक्शन के साथ पेश किया गया है। सीगेट के फायरकुडा 520 पर पांच साल की वारंटी मिलेगी। यह स्वास्थ्य की गतिविधियों पर नजर रखता है।इसके 500 जीबी की कीमत 13,999 रुपये, 1 टीबी की कीमत 28,999 और 2 टीबी की कीमत 44,999 रखी गई है।

यह भी पढ़ें—डेटा चुराते हैं बच्चों के ये तीन एप्स, अगर आपके मोबाइल में हैं तो तुरंत करें डिलीट

फायकुडा 120
सीगेट का फायकुडा 120 एसएसडी एसएटीए 6 जीबी/एस के साथ गेमिंग के अनुभव को एक नए स्तर पर ले जाएगा। कंपनी का दावा है कि इसमें बेहतरीन डाउनलोड, इंस्टॉल और मल्टीटास्किंग मिलेगी।
ड्राइव में 500जीबी, 1 टीबी, 2 टीबी और 4 टीबी तक गेमिंग की क्षमताएं प्रदान की गई हैं। गेमिंग में स्थायित्व प्रदान करने के लिए इसे डिजाइन किया गया है, जो कि 18 लाख एमटीबीएफ और 5600 टीबीडब्ल्यू तक की सुविधा प्रदान करने में सक्षम है। सीगेट फायरकुडा 120 रीटेल की कीमत 500 जीबी के लिए 14,999 रुपये और 1 टीबी के लिए 27,999 रुपये और 2टीबी के लिए 57,999 रुपये रखी गई है। इसमें अत्याधुनिक यूएसबी 20 जीबी/एस इंटरफेस की सुविधा है, जो कि बेहतर परफॉर्मेंस के लिए 2,000 एमबीएस की हाई स्पीड के साथ उपलब्ध है। इस पर भी पांच साल की वारंटी दी जा रही है। इसके 500 जीबी, 1 टीबी और 2 टीबी की कीमत क्रमश: 32,999, 39,999 और 53,499 रुपये रखी गई है।


{$inline_image}
Source: Gadgets