भारत में PhonePe के यूजर्स की संख्या 25 करोड़ पार, अक्टूबर में हुआ इतने करोड़ का लेन-देन

फ्लिपकार्ट (Flipkart) के स्वामित्व वाली फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी (फिनटेक) कंपनी फोनपे (PhonePe) केक यूजर्स की संख्या भारत में 25 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है। सोमवार को कंपनी ने एक बयान में इसकी जानकारी दी। साथ ही बयान में बताया गया कि मात्र अक्टूबर माह में उसके एक्टिव मंथली यूजर्स की संख्या 10 करोड़ से अधिक रही। अक्टूबर में करीब 2.3 अरब एप सेशन दर्ज किए गए। कंपनी का कहना है कि उनके लिए अक्टूबर माह शानदार और रिकॉर्ड महीना रहा है। इस माह में इस डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए करोड़ों का लेन—देन हुआ।

हुआ इतने करोड़ का लेन—देन
कंपनी ने बयान में कहा कि ‘फोनपे के लिए अक्टूबर का महीना रिकॉर्ड वाला रहा। इस महीने करीब 92.5 करोड़ का लेन-देन हुआ, जो अभी तक का सर्वोच्च स्तर है। वहीं सालाना लेन—देन की बात करें तो करीब 277 अरब डॉलर का लेन—देन हुआ है। साथ ही कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि फोनपे के जरिए करीब 83.5 करोड़ यूपीआई लेन-देन भी हुए। इसमें कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 40 प्रतिशत से अधिक रही।

यह भी पढ़ें—बिना एटीएम/डेबिट कार्ड और मोबाइल के निकाल सकते हैं मशीन से पैसा, यहां समझें पूरा प्रोसेस

phonepe_2.png

50 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स का लक्ष्य
फोनपे के सीईओ एवं संस्थापक समीर निगम का कहना है कि दिसंबर 2022 तक 50 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर जोड़ने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि हम करते जा और बढ़ते जा के सूत्र पर अमल करते है। साथ ही हमने भारतीय समाज के हर वर्ग के लिए नए और इनोवेटिव प्रोडक्ट्स को पेश करना जारी रखा है। हम डिजिटल लेन—देन को भारत के हर शहर और हर गांव में सभी दुकानदारों के स्वीकार्य बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें—7 दिन बाद अपने आप गायब हो जाएंगे WhatsApp मैसेज और चैट, यहां जानें पूरी प्रक्रिया

1.3 करोड़ मर्चेंट आउटलेट्स पर फोनपे
रिपोर्ट के अनुसार, देश के करीब करीब 500 शहरों में 1.3 करोड़ मर्चेंट आउटलेट्स पर फोनपे स्वीकार किए जाते हैं। इनमें 70 प्रतिशत से अधिक लेनदेन टियर-2 और टियर-3 शहरों से होते हैं। इसके जरिए कई यूजर्स पहली बार बीमा खरीदते हैं और म्यूचुअल फंड में निवेश करते हैं। अब फोनपे फाइनेंशियल सर्विस पर भी फोकस कर रही है।



Source: Mobile Apps News