PUBG Mobile की जल्द हो सकती है भारत में वापसी, वेलकम को रहें तैयार

पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) और पबजी मोबाइल लाइट (PUBG Mobile Lite) को सितंबर में सरकार ने भारत में बैन कर दिया था। वहीं 30 अक्तूबर को पबजी मोबाइल देश में पूरी तरह से बंद हो गया। कंपनी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि 30 अक्टूबर से कंपनी भारतीय सर्वर को बंद कर रही है। हालांकि बैन की घोषणा के बीच कंपनी ने उम्मीद जताई थी कि भारत में पबजी मोबाइल की वापसी हो सकती है। अब खबरें आ रही हैं कि इसी वर्ष दिसंबर माह तक PUBG Mobile भारत में फिर से लॉन्च हो सकता है।

क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर से चल रही बातचीत
अंग्रेजी टेक वेबसाइट TechCrunch की रिपोर्ट के अनुसार, पबजी मोबाइल साल 2020 अंत तक भारत में वापसी कर लेगा। साथ ही रिपोर्ट में यह भी कह गया है कि कंपनी भारत में वापसी को लेकर रविवार तक आधिकारिक घोषणा कर सकती है। बताया जा रहा है कि वापसी को लेकर पबजी कॉरपोरेशन की ग्लोबल क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर से बातचीत चल रही है। इसके अलावा कई स्ट्रिमर से भी बात चल रही है।

यह भी पढ़ें—चीनी कंपनी का बड़ा खेल: एक ही IMEI नंबर चल रहे थे 13 हजार फोन, आप भी रहें सावधान

लिंकडिन पर निकाली वैकेंसी
बता दें कि पबजी कॉरपोरेशन ने हाल ही में भारतीय ऑफिस के लिए लिंकडिन पर कॉरपोरेट डेवलपमेंट डिविजन मैनेजर के पद के लिए वैकेंसी निकाली है। बता दें कि सितंबर में जब पबजी मोबाइल की भारत में बैन की घोषणा हुई थी, उसी वक्त पबजी कॉरपोरेशन ने चीन की टैंसेंट गेम्स से नाता तोड़ने का फैसला ले लिया था। इसके बाद से ही पबजी की भारत में वापसी की खबरें आना शुरू हो गई थी।

सबसे ज्यादा यूजर्स भारत में
पबजी को भारत में वर्ष 2018 में लॉन्च किया गया था। दो साल के अंदर ही इसके सबसे ज्यादा यूजर्स भारत में हो गए थे। विश्व के कुल यूजर्स में 24 फीसदी सिर्फ भारत में थे। इसके बैन होने से टेंसेंट गेम्स को को करीब 2.48 लाख करोड़ रुपए का घाटा हुआ था।

यह भी पढ़ें—भारत में PUBG के वापसी की संभावना के बीच कंपनी ने दिया फैंस को झटका, किया ये ऐलान

इनकी पार्टनरशिप में हो सकती है वापसी
खबरें है कि पबजी मोबाइल के साथ एयरटेल, रिलायंस जियो और पेटीएम के साथ भी बातचीत चल रही है। ऐसे में कयास लगाए जला रहे हैं कि पबजी मोबाइल की एयरटेल, जियो या पेटीएम की पार्टनरशिप में वापसी होने की संभावना है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।



Source: Gadgets