आपके घर की निगरानी करेगा Zebronics टू वे कन्वर्सेशन वाला कैमरा ZEB-Smart cam 100, जानें फीचर्स

स्वदेशी ऑडियो सिस्टम और लाइफस्टाइल एक्सेसरीज ब्रांड जेब्रोनिक्स इंडिया (Zebronics India) ने बुधवार को अपना नया स्मार्ट होम ऑटोमेशन कैमरा जेब-स्मार्ट कैम 100 (ZEB-Smart cam 100) लॉन्च किया। यह आपको अपने घर, कार्यालय और अन्य संपत्तियों की निगरानी के लिए टू वे कन्वर्सेशन (दो तरफ से बातचीत) की सुविधा प्रदान करेगा। जेब-स्मार्ट कैम 100 एक इनडोर कैमरा है, जिसे एक फोर्डेबल डिजाइन दिया गया है और यह दिखने में भी काफी छोटा है, जिसे कहीं भी आसानी से लगाया जा सकता है। जेब्रोनिक्स का कहना है कि कैमरा उपयोगकर्ताओं (यूजर्स) को रिमोट मॉनिटरिंग और कंट्रोलिंग के साथ नजर रखने में मदद करने के लिए बिना किसी परेशानी के बेहतर सुविधा प्रदान करता है।

होम ऑटोमेशन कैमरा
जेब्रोनिक्स के निदेशक संदीप दोशी ने एक बयान में कहा, एक ब्रांड के रूप में हमने हमेशा नई प्रौद्योगिकी उत्पादों को लाने और अपने उपयोगकर्ताओं तक पहुंच की खाई को पाटने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा, हमारा होम ऑटोमेशन कैमरा, जो मुख्य रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है, खासकर यदि आपको बच्चों या बुजुर्गो की देखभाल करनी है और समय-समय पर उनकी निगरानी रखनी है। यह हमारे उपयोगकर्ताओं को अपनी प्रियजनों को मॉनिटर करने, अपडेट प्राप्त करने में सक्षम बनाने साथ उनकी मन की शांति सुनिश्चित करता है।

यह भी पढ़ें—शॉपिंग के लिए नहीं हैं पैसे? Amazon पर बिना पैसे करें खरीदी और पेमेंट एक माह बाद

फीचर्स
कैमरा कॉम्पैक्ट है, ताकि इसे मॉनिटर करने के लिए और आसानी से दो तरह के संचार के लिए टेबल टॉप के रूप में रखा जा सके। यह कैमरा एच.264 वीडियो कंप्रेशन, एडवांस मोशन डिटेक्शन, फोन एप पर दो-तरफा ऑडियो संचार के साथ दो मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन प्रदान करता है। इसमें 128 जीबी तक माइक्रो एसडी कार्ड के साथ स्टोरेज विकल्प भी है और यह एंड्रॉएड व आईओएस दोनों डिवाइसों को सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें—अब आपको नहीं डरा पाएंगे बुरे सपने, Apple watch की मदद से दूर होगी प्रॉब्लम

ऐसे करें इंस्टॉल
एक बार जेब-होम एप से जुड़ने के बाद, जो प्लेस्टोर और एप्पल एप स्टोर पर उपलब्ध है। उपयोगकर्ताओं को केवल उत्पाद पर दिए गए क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा। इसके बाद उपयोगकर्ता को नाम (यूजर नेम) और पासवर्ड बनाना होगा और इंटरनेट (वाईफाई) का उपयोग करके कैमरा जोड़ना होगा तथा सेटिंग्स को समायोजित करना होगा। उदाहरण के लिए आप अलार्म सेट कर सकते हैं, मोमेंट्स को बदल सकते हैं, दो तरफा बातचीत में सक्षम हो सकते हैं, मोशन डिटेक्शन को निर्धारित (सेट) कर सकते हैं और नाइट विजन का उपयोग भी कर सकते हैं। इस तरह के और अधिक फीचर एप पर उपलब्ध हैं।

कीमत
एप्लिकेशन के साथ आप या तो लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं या रिकॉर्डिग भी देख सकते हैं। कैमरा में चहुंओर व्यापक तौर पर देखने (वाइड एंगल) के साथ ही मोशन डिटेक्शन को पांच मीटर तक बढ़ाया जा सकता है। अगर किसी भी मोशन का पता चलता है तो यूजर को इसकी तुरंत जानकारी प्राप्त हो जाती है। जेब्रोनिक्स ने कहा कि जेब-स्मार्ट कैम 100 होम ऑटोमेशन कैमरा भारत भर के प्रमुख रिटेल स्टोर और अमेजन पर 1,500 रुपये में उपलब्ध है।



Source: Gadgets