PUBG Mobile की भारत में वापसी कंफर्म, लेकिन इस बार गेम में मिलेंगे ये बदलाव

PUBG को लेकर हाल ही खबर आई थी कि जल्द ही भारत में PUBG Mobile की वापसी हो सकती है। अब यह बात कंफर्म हो गई है। PUBG Corporation ने भारत में PUBG Mobile को वापस लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। PUBG की सहायक कोरियन कंपनी KRAFTON Inc. ने इस बात को कंफर्म करते हुए घोषणा की है कि वह PUBG Mobile India को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि भारत सरकार ने सितंबर में PUBG Mobile को यूजर डाटा प्राइवेसी के उल्लंघन की वजह से बैन कर दिया था। हालांकि अब यह फिर से भारत में वापसी करने जा रहा है और इस बार गेम में कुछ बदलाव मिलेंगे। इस गेम को खातौर पर भारतीय बाजार के लिए डिजाइन किया जा रहा है। इस गेम में लोकल वीडियो गेम esport, एंटरटेनमेंट और IT इंडस्ट्री इन्वेस्ट करने जा रही है।

पहले से ज्यादा सिक्योर होगा गेम
यह गेम पहले से ज्यादा सिक्योर होगा। PUBG Corporation का कहना है कि भारतीय प्लेयर्स के डाटा प्राइवेसी को टॉप प्रायोरिटी में रखा जाएगा। इसके लिए कंपनी नियमित रूप से ऑडिट्स करेगी और स्टोरेज सिस्टम का वेरिफिकेशन भी करेगी। इससे भारतीय यूजर्स का निजी डेटा सुरक्षित रहे। साथ ही इन-गेम कंटेंट को भी इंप्रूव किया जाएगा।

यह भी पढ़ें—अब हाई स्पीड में खेल सकेंगे गेम, seagate लाया नए गेमिंग सॉल्यूशंस, जानें फीचर्स

भारतीय गेमर्स के हिसाब से किया जाएगा कस्टमाइज्ड
कंपनी का कहना है कि PUBG को भारतीय गेमर्स के हिसाब से कस्टमाइज्ड किया जाएगा। इसमें इन-गेम आइट्म्स जैसे कैरेक्टर्स, क्लॉदिंग आदि को भी भारतीय बाजार के हिसाब से डिजाइन किया जाएगा। साथ ही हेल्दी गेमप्ले डेवलेप करने के लिए यंग गेमर्स के लिए रिस्ट्रीक्शन फीचर भी दिया जाएगा।

pubg_2.png

भारत में ही डेवलप किया जा रहा
कंपनी भारत में अपनी सब्सिडियरी PUBG Mobile India को क्रिएट करेगी, जिससे कि प्लेयर्स के साथ कम्युनिकेशन सर्विस को भी बेहतर किया जा सके। हाल ही कंपनी ने linkedin पर वैकेंसी भी निकाली थी। वहीं पिछले दिनों कंपनी ने भारत में 100 कर्मचारियों को हायर भी किया। ये कर्मचारी खास तौर पर esports और गेम डेवलपमेंट के लिए काम करेंगे।

यह भी पढ़ें—मोबाइल से तुरंत डिलीट करें ये 17 एप्स, चुराते हैं पर्सनल डेटा, गूगल ने किया बैन

100 मिलियन अमरीकी डॉलर का निवेश
PUBG Corporation की सहायक कंपनी KRAFTON Inc. भारत में 100 मिलयन अमरीकी डॉलर का निवेश किया है। इससे वह लोकल वीडियो गेम, esports, एंटरटेनमेंट और आईडी इंडस्ट्री को डेवलप करना चाहती है। माना जा रहा है कि जल्द ही भारत में PUBG Mobile India के भारतीय वर्जन को लॉन्च किया जाएगा।



Source: Gadgets