iphone की जबरदस्त डिमांड, ओवरटाइम के बावजूद डिलीवरी लेट, चीनी कंपनियों को हो सकता है फायदा

आईफोन (iphone) निर्माता कंपनी (Apple) ने इसी वर्ष अक्टूबर में iphone 12 सीरीज को लॉन्च किया था। यूजर्स को इस सीरीज का बेसब्री इंतजार कर रहे थे। अब इस सीरीज के आईफोन बाजार में उपलब्ध हैं। इसके प्री-ऑर्डर शुरू होते ही इसकी डिमांड तेजी से बढ़ने लगी। आईफोन 12 की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके प्री—ऑर्डर की आपूर्ति के लिए सप्लायर्स को ओवरटाइम करना पड़ रहा है। बुकिंग इतनी ज्यादा हो रही हैं कि डिलीवरी में काफी समय लग रहा है।

डिलिवरी में हो रही देरी
आईफोन 12 फोन को लॉन्च होते ही इसकी मांग बढ़नी शुरू हो गई, जिससे ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए सप्लायर तय समय से ज्यादा देर तक काम कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, टेलीकॉम और चैनल ऑपरेटरों द्वारा आईफोन 12 की भारी बुकिंग के कारण कुछ देशों और क्षेत्रों में फोन की प्री-ऑर्डर डिलीवरी में अभी भी 2-3 सप्ताह या 3-4 सप्ताह का समय लग रहा है।

चीनी कंपनियों को हो सकता है इसका फायदा
एप्पल आईफोन के प्रमुख असेंबलर फॉक्सकॉन और पेगाट्रॉन, कैमरा मॉड्यूल सप्लायर्स के साथ जीनियस इलेक्ट्रॉनिक ऑप्टिकल (जीईओ) ओवरटाइम शिफ्ट जोड़ रहे हैं। साथ ही अधिक उत्पादन करने के लिए अतिरिक्त श्रमिकों की भर्ती भी कर रहे हैं। इस बीच, आईफोन और अन्य मॉडलों के बढ़ती मांग के चलते एप्पल, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और अन्य चीनी ब्रांड भी हुवावे की कीमत पर चीन के स्मार्टफोन बाजार में अधिक हिस्सेदारी हड़पने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें—iPhone के बैक पैनल में छिपा है कमाल का बटन, ऐसे करें इस्तेमाल

iphone_12_2.png

iPhone 12 Mini में अनलॉक की परेशानी
वहीं यूजर्स iPhone 12 सीरीज के सबसे सस्ते फोन iPhone 12 Mini को लेकर शिकायतें कर रहे हैं। दरअसल इस फोन की लॉक स्क्रीन से जुड़ी एक परेशानी सामने आई है। बहुत से iPhone 12 Mini यूजर्स की शिकायत है कि इसकी लॉक स्क्रीन से स्वाइप अप करने या कैमरा एप लॉन्च करने पर डिवाइस अनलॉक नहीं हो रहा है।

यह भी पढ़ें—लोगों के लिए मुसीबत बना आईफोन 12, चाकू की तरह कट रही उंगलियां! जानें पूरा मामला

यूजर्स ने की ऐसी शिकायतें
यूजर्स आईफोन 12 मिनी की लॉक स्क्रीन से जुड़े अपने खराब अनुभव एप्पल सपॉर्ट फोरम पर शेयर कर रहे हैं। कुछ यूजर्स ने शिकायत की कि स्क्रीन प्रोटक्टर और केस निकालने पर अनलॉक होने की प्रॉब्लम सॉल्व हो जाती है। वहीं कुछ अन्य यूजर्स का कहना है कि इस प्रॉब्लम का केस से कोई कनेक्शन नहीं है। यह स्क्रीन प्रोटेक्टर की वजह से हो रहा है। फिलहाल कंपनी की तरफ से इस समस्या पर कोई बयान सामने नहीं आया है।



Source: Gadgets