Apple App Store पर वर्ष 2020 के 15 बेस्ट एप, जानिए किन एप्स ने मारी बाजी, Zoom बना आइपैड एप और…

iphone नर्माता कंपनी Apple ने अपने एप स्टोर बेस्ट ऑफ 2020 के विजेताओं की घोषणा की। इनमें ऐसे 15 एप्स और गेम्स को चुना गया, जिन्होंने इस वर्ष यूजर्स का जीवन को आसान बनाया और लोगों से अधिक जुड़े रहने के लिए आवश्यक साबित हुए हैं। अपनी उच्च गुणवत्ता, क्रिएटिव डिजाइन, इस्तेमाल और इनोवेटिव प्रौद्योगिकी के लिए उल्लेखनीय ये एप और गेम समान रूप से अपने सकारात्मक सांस्कृतिक प्रभाव, सहायकता और महत्व के लिए जाने जाते हैं।

बच्चों की शिक्षा से लेकर भूख से लड़ने मे मददगार
इस मौके पर एप्पल के सदस्य फिल शिलर ने कहा कि दुनिया भर में हमने कई सारे डेवलपर्स के उल्लेखनीय प्रयासों को देखा और 2020 के ये सर्वश्रेष्ठ विजेता उस इनोवेशन के 15 उत्कृष्ट उदाहरण हैं। अपने बच्चों की शिक्षा को ट्रैक पर रखने, भूख से लड़ने में मदद करने से लेकर कई चीजों में उनका प्रभाव हममें से कई लोगों के लिए सार्थक रहा।

यह भी पढ़ें—Apple पर iPhone को लेकर झूठे दावे करने का आरोप, लगा 88 करोड़ का जुर्माना, यहां जानें पूरा मामला

वेकआउट को मिला आईफोन एप सम्मान
इस साल एप्पल ने एंड्रेस कैनेला द्वारा विकसित साल के आईफोन एप के रूप में वेकआउट (wakeout App) को सम्मानित किया। वेकाउट के स्वतंत्र डेवलपर ने सभी के लिए डिजाइन किए गए हल्के-फुल्के और समावेशी गतिविधियों के साथ घर पर कार्यालयों और कक्षाओं में हल्के वर्कआउट उपलब्ध कराए हैं।

जूम (Zoom) बना आईपैड एप
महामारी के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप जूम (Zoom) को इस साल का आईपैड ऐप बनाया गया है। वहीं एमआई होयो से गेनशिन इम्पैक्ट और रियोट गेम्स के लीजेंड्स ऑफ द रॉट गेम्स को क्रमश: आईफोन गेम ऑफ द ईयर और आईपैड गेम ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया। डिज्नी प्लस के एक अमरीकी सदस्यता वीडियो-ऑन-डिमांड ओवर-द-टॉप स्ट्रीमिंग सेवा का स्वामित्व को एप्पल टीवी ऐप का खिताब मिला।

यह भी पढ़ें—मोबाइल से तुरंत डिलीट करें ये 17 एप्स, चुराते हैं पर्सनल डेटा, गूगल ने किया बैन

एप्प्ल पर झूठ बोलने का आरोप

Apple कंपनी पर आईफोन को लेकर भ्रामक दावे किए जाने का आरोप लगा है। इस आरोप में एप्पल पा 10 मिलियन यूरो यानि करीब 88 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया है। यह जुर्माना इटली की एंटी ट्रस्ट अथॉरिटी AGCM ने लगाया है। आरोप है कि कंपनी ने iPhone की वाटर रेजिस्टेंस क्षमता को लेकर भ्रामक या गलत दावे किए।

 



Source: Mobile Apps News