9,999 रुपए में Tecno ने लॉन्च किया 5 कैमरे वाला बजट गेमिंग स्मार्टफोन, जानिए अन्य फीचर्स

Tecno ने अपने बजट गेमिंग स्मार्टफोन POVA को भारत में लॉन्च कर दिया है। ये स्मार्टफोन 4GB RAM + 64GB स्टोरेज में लॉन्च किया गया है। फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। दरअसल, टेक्नो ने अपनी नई उत्पाद श्रृंखला के तहत पोवा को लॉन्च किया है। इसे पावरफुल परफॉर्मेस के मद्देनजर डिजाइन किया गया है। कंपनी के मुताबिक, ब्रांड के इस प्रोडक्ट में स्पीड, परफॉर्मेंस और एक्सीलेंस पर फोकस किया गया है।

कीमत
टेक्नो पोवा स्मार्टफोन को दो वेरिएंट्स 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज व 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज में लॉन्च किया है। बात करें इनकी कीमत की तो 4जीबी प्लस 64 जीबी वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपए रखी गई है। वहीं 6जीबी प्लस 128जीबी वेरिएंट को 11,999 रुपए में लॉन्च किया गया है। इसके तीन कलर्स हैं: डैजल ब्लैक, मैजिक ब्लू और स्पीड पर्पल।

फीचर्स
Tecno POVA के फीचर्स की बात करें तो यह नई स्मार्टफोन हाई-परफॉर्मेस मीडियाटेक हेलियो जी80 ओक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा, जिसमें हाइपर इंजन गेम टेक्नोलॉजी इन-बिल्ड शामिल है। इस स्मार्टफोन में 6,000एमएएच की पॉवरफुल बैटरी दी गई है, जो 18 वार्ट के डुअल आईसी फार्स्ट चार्ज को सपोर्ट करती है। यह सिंगल आईसी फार्स्ट चार्ज के मुकाबले बीस फीसदी अधिक तेजी के साथ चार्ज कर पाने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें—Lava बनाएगी Nokia और Motorola के हैंडसेट, चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को मात देने की तैयारी

pova.png

मिलेगा गेमिंग का बेहतर अनुभव
टेक्नो के नए स्मार्टफोन पोवा में 6.8 इंच की डॉट-इन-डिस्प्ले दी गई है, जो 20.5.9 आस्पेक्ट का रेशियो प्रदान करता है। इससे यूजर्स को गेमिंग और देखने का बेहतर अनुभव मिलेगा। Tecno POVA के बैक में क्वाड रियर कैमरा सेट-अप क्वाड LED फ्लैश के साथ दिया गया है। इसमें 16MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया गया है।

इसके अलावा फोन में 2MP के दो सेंसर और एक AI सेंसर दिए गए हैं। फोन में सेल्फी के लिए 8MP का सेल्फी कैमरा ड्यूल LED फ्लैश के साथ दिया गया है। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि इसे 11 दिसंबर से फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें—79,900 रुपए के iPhone 12 को बनाने में खर्च होते हैं मात्र 27,500 रुपए, यहां जानें लागत व कीमत का सच

बजट स्मार्टफोन श्रेणी
ट्रांयिसन इंडिया के सीईओ अरिजीत तलपत्रा ने एक बयान में कहा, भारत में ब्रांड के प्रवेश के बाद से टेक्नो का मंत्र 15 हजार से नीचे की कीमत के स्मार्टफोन श्रेणी को टारगेट करना है, जो कि इतने कम मूल्य पर उपलब्ध नहीं हैं। हम अपने विविध उपभोक्ता आधार के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमारी नई उत्पाद लाइन पोवा हमारे पोर्टफोलियो के विस्तार में एक और आयाम जोड़ती है।



Source: Mobile News