TikTok ने नए फीचर पर किया काम शुरू, अपलोड कर पाएंगे 3 मिनट तक के वीडियोज

शॉर्ट वीडियो चाइनीज एप Tik Tok भारत में बैन है, लेकिन अमरीका और चीन सहित अन्य देशों में टिक टॉक एप काफी पॉपुलर हो रही है। बता दें कि जो बाइडेन के राष्ट्रपति बनने से Tik Tok के लिए अब अमरीका में बने रहने का भी रास्ता एक तरह से साफ़ है। इसी बीच Tik Tok अपने नए फीचर्स भी पर भी काम शुरू कर रही है। अब इस एप पर तीन मिनट तक के वीडियो अपलोड किए जा सकेंगे।

फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। एक सोशल मीडिया एक्सपर्ट मैट नवारा ने अपने ट्वीट में टिक टॉक के इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। स्क्रीनशॉट में लिखा है कि उन्हें Tik Tok पर तीन मिनट तक के वीडियो अपलोड करने का अर्ली एक्सेस दिया जा रहा है।

फिलहाल 1 मिनट तक के वीडियो कर सकते हैं अपलोड
बता दें कि Tik Tok एप पर फिलहाल यूजर्स 1 मिनट तक के वीडियो अपलोड कर सकते हैं। वहीं नए फीचर के रोल आउट होने के बाद वे तीन मिनट तक के वीडियोज अपलोड कर सकेंगे। यानी न सिर्फ़ टिक टॉक एप पर, बल्कि tiktok.com से भी तीन मिनट के वीडियो अपलोड किए जा सकते हैं। इसे टिकटॉक के यूट्यूब से आगे बढ़ने के एक प्रयास के रूप में देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें—TikTok बैन के बाद बढ़ी इंडियन ‘Chingari’ की पॉपुलैरिटी, हुए इतने करोड़ यूजर्स

tiktok_2.png

यूट्यूब का छोटा संस्करण
टिक टॉक के इस नए फीचर पर अभी शुरुआती चरणों का काम चल रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, टिक टॉक के तीन मिनट लंबे वीडियोज को उस दौर के यूट्यूब का एक छोटा संस्करण माना जा सकता है, जब इस प्लेटफॉर्म पर वीडियो की समयावधि दस मिनट से भी कम थी।

यह भी पढ़ें—मोबाइल से तुरंत डिलीट करें ये 17 एप्स, चुराते हैं पर्सनल डेटा, गूगल ने किया बैन

इंस्टाग्राम रील्स ने भी बढ़ाई वीडियोज की समयावधि
टिक टॉक के प्रतिद्वंद्वी इंस्टाग्राम रील्स में भी अपलोड किए जाने वाले वीडियोज की समयावधि बढ़ा दी गई है, इसे 15 सेकेंड से सीधे 30 सेकेंड तक कर दिया गया है। इसके अलावा यूट्यूब शॉर्ट्स भी एक शॉर्ट-फॉर्म वीडियो सर्विस है, जिसके तहत यूजर यूट्यूब पर 15 सेकेंड या उससे कम समयावधि तक के वीडियोज बना सकते हैं।



Source: Mobile Apps News