WhatsApp की नई शर्तें नहीं मानी तो डिलीट करना पड़ेगा अकाउंट, प्राइवेसी पॉलिसी में हो रहा बदलाव

इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp दुनियाभर में पॉपुलर है। WhatsApp इन दिनों अपने फीचर्स को अपग्रेड करने में जुटा है। हाल ही व्हाट्सएप ने कुछ नए फीचर्स रोल आउट किए हैं। अब खबर आ रही है कि व्हाट्सएप अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट करने जा रही है। खास बात यह है कि अगर किसी यूजर ने इसकी प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं किया तो वह अपना व्हाट्सएप अकाउंट एक्सेस नहीं कर पाएगा। बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी अगले वर्ष से लागू हो जाएगी।

करना पड़ेगा अकाउंट डिलीट
WhatsApp की नई पॉलिसी के अनुसार अगर किसी यूजर को इसकी अपडेटेड पॉलिसी से कोई परेशानी है, तो अकाउंट डिलीट करने के अलावा कोई उनके पास और कोई ऑप्शन नहीं बचेगा। बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप की अपडेटेड प्राइवेसी पॉलिसी 8 फरवरी, 2021 से लागू हो जाएगी। इसके बाद से अगर कोई यूजर व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करेगा तो वह अपना व्हाट्सएप अकाउंट एक्सेस नहीं कर पाएगा।

यह भी पढ़ें—WhatsApp ने रोल आउट किए कई नए फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, जानिए क्या बदला इसमें

whatsapp_4.png

शेयर किया गया स्क्रीनशॉट
WABetaInfo ने व्हाट्सएप की इस नई प्राइवेसी पॉलिसी का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। इसमें साफ कहा गया है कि यूजर नई शर्तों को मानें या अपने अकाउंट को डिलीट कर दें। इसमें यह भी बताया गया है कि अपडेट में व्हाट्सएप सर्विस से जुड़ी अब और जानकारियां मिलेंगी। इसमें कंपनी बताएगी कि वह यूजर डाटा को कैसे प्रोसेस करती है। साथ ही बिजनस फेसबुक होस्टेड सर्विसेज के चैट्स स्टोर और मैनेज कैसे किया जाता है, यह भी बताया जाएगा।

यह भी पढ़ें—WhatsApp पर रोजाना भेजे जाते हैं 100 अरब मैसेज, जानें ऐसे ही कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स

तारीख में हो सकता है बदलाव
शुरुआती जानकारी के अनुसार, व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी
8 फरवरी, 2021 से लागू हो जाएगी। हालांकि इसकी तारीख में बदलाव हो सकता है। WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में इसकी संभावना जताई गई है।

कंपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू करने की तारीख की घोषणा आने वाले कुछ हफ्तों में कर सकती है। वहीं कंपनी के एक प्रवक्ता ने भी विदेशी मीडिया को बताया कि यूजर को व्हाट्सएप का इस्तेमाल जारी रखने के लिए नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करना ही होगा।



Source: Mobile Apps News