WhatsApp ने रोल आउट किए कई नए फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, जानिए क्या बदला इसमें

पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp ने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स रोलआउट किए हैं। ये फीचर्स Android और iOS यूजर्स के लिए रोलआउट किए हैं। इसके अलावा व्हाट्सएप ने अपने कस्टम चैट वॉलपेपर फीचर को भी शुरू कर दिया है। इससे WhatsApp पर चैटिंग करना और भी मजेदार हो जाएगा। इस कस्टम चैट वॉलपेपर फीचर में यूजर्स हर चैट में अपने वॉलपेपर को बदल सकेंगे। पहले एक ही वॉलपेपर हर चैट्स के लिए इस्तेमाल किए जा सकते थे। बताया जा रहा है कि Whatsapp का यह नया फीचर Hike Messenger से इंस्पायर्ड है।

नॉर्मल और डार्क मोड दोनों के लिए अलग वॉलपेपर
नए कस्टमाइजेशन की मदद से यूजर्स नॉर्मल और डार्क मोड दोनों के लिए अलग-अलग वॉलपेपर सेट कर सकते हैं। इतना ही नहीं वॉलपेपर को अलग-अलग कलर में डूडल भी किया जा सकेगा। इसके अलावा WhatsApp स्टीकर्स को टेक्स्ट और इमोजी दोनों के जरिए सर्च किए जा सकते हैं।

ये नए फीचर्स हुए रोल आउट
कस्टम चैट वॉलपेपर
अब व्हाट्सएप ने जो नए फीचर्स रोल आउट किए हैं, उनमें कस्टम चैट वॉलपेपर शामिल है। इसके जरिए यूजर्स अलग-अलग चैट के लिए अलग—अलग वॉलपेपर सेट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें—WhatsApp पर रोजाना भेजे जाते हैं 100 अरब मैसेज, जानें ऐसे ही कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स

whatsapp2.png

डिफॉल्ट डूडल वॉलपेपर
WhatsApp ने जो अपने डिफॉल्ट डूडल वॉलपेपर फीचर में भी बदलाव किए हैं। इसमें अब वॉलपेपर अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होंगे। यूजर्स डार्क या ब्राइट एलबम्स में से इन डूडल वॉलपेपर को सिलेक्ट कर सकते हैं।

नॉर्मल और डार्क मोड के लिए अलग वॉलपेपर
पहले यूजर एक ही तरह के वॉलपेपर यूज कर सकते थे। लेकिन अब नॉर्मल और डार्क मोड के लिए अलग—अलग वॉलपेपर सलेक्ट कर सकते हैं। नई सेटिंग्स के जरिए जैसे ही यूजर लाइट मोड से डार्क मोड में चेंज करेंगे तो ये अपने आप वॉलपेपर को भी चेंज करेगा।

यह भी पढ़ें—WhatsApp में आया नया टूल, स्टोरेज की समस्या से मिलेगा छुटकारा, यहां जानिए पूरा प्रोसेस

ये फीचर्स भी किए गए थे रोल आउट
बता दें कि पिछले दिनों Whatsapp में यूजर्स की सुविधा के लिए कई नए फीचर्स रोलआउट किए गए थे। इनमें व्हाट्सएप ने पेमेंट फीचर को रोल आउट किया था। इसके अलावा हाल ही डिसअपियरिंग मैसेज और ऑल्वेज म्यूट जैसे कई नए फीचर्स भी जोड़े गए थे।



Source: Mobile Apps News