इसी महीने लॉन्च होगा Nokia 3.4 स्मार्टफोन, इन खूबियों से होगा लैस, जानें कीमत के बारे में

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HMD Global दिसंबर के मध्य तक भारत में एक अपने नए बजट स्मार्टफोन Nokia 3.4 को लॉन्च कर सकती है। इसका खुलासा एक रिपोर्ट में हुआ है। बता दें कि Nokia 3.4 को Nokia 2.4 के साथ इसी वर्ष सितंबर महीने में यूरोप में लॉन्च किया गया था। इसके बाद नोकिया 2.4 को पिछले महीने भारत में लॉन्च किया गया, लेकिन नोकिया 3.4 अभी भारत में लॉन्च नहीं हुआ है। बता दें कि इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। यह तीन अलग-अलग रंगों में आता है।

Nokia 3.4 price in India (expected)
Nokia 3.4 स्मार्टफोन भारत में मिड-दिसबंर तक लॉन्च किया जा सकता है। वहीं इस स्मार्टफोन के प्री-ऑर्डर इस महीने के अंत तक शुरू हो जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार भारत में 3.4 के बेस वेरिएंट को 3जीबी रैम के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत 12,000 रुपए रखी जा सकती है। सितंबर माह में जब इस स्मार्टफोन को यूरोप में लॉन्च किया गया था, तो इसकी कीमत EUR 159 (लगभग 14,200 रुपए) रखी गई थी।

Nokia 2.4 price
बता दें कि पिछले माह यानि नवंबर महीने में Nokia की ब्रांड लाइसेंस कंपनी HMD ग्लोबल ने नोकिया 2.4 स्मार्टफोन को भारतीय मार्केट में 10,399 रुपए की कीमत में लॉन्च किया था। इस कीमत में फोन का 3 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलता है।

यह भी पढ़ें—Lava बनाएगी Nokia और Motorola के हैंडसेट, चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को मात देने की तैयारी

nokia_2.png

Nokia 3.4 Features
Nokia 3.4 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी। यह क्वॉलकम के स्नैपड्रैगन 460 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह दो तरह के रैम और स्टोरेज कॉम्बिनेशन के साथ उपलब्ध है- 3जीबी प्लस 64जीबी और 4जीबी प्लस 64 जीबी। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से इसकी स्टोरेज को 512जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें—Samsung Galaxy S21 सीरीज में मिलेगा बायोमेट्रिक वॉयस-अनलॉक फीचर, जानिए कैसे काम करेगा

Nokia 3.4 Camera features
वहीं नोकिया के इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसके रियर में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें 13एमपी प्राइमरी कैमरा, 5एमपी अल्ट्रावाइड लेंस और 2एमपी का डेप्थ सेंसर है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 8एमपी का एक फ्रंट कैमरा दिया है, जो ‘होल-पंच कटआउट’ के अंदर मौजूद है। यह स्मार्टफोन एंड्रायड 10 पर रन करता है, जिसे आने वाले समय में एंड्रॉयड 11 में अपडेट किया जा सकेगा।



Source: Mobile News