होम एंटरटेनमेंट डिवाइस पर काम कर रहा Apple, लॉन्च कर सकता है टीवी, मिलेंगे ऐसे फीचर्स

आईफोन (iphone) निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) अब होम एंटरटेनमेंट डिवाइस (Home Entertainment Device) पर काम कर रही है। बताया जा रहा है कि अगले साल एप्पल टीवी (Apple TV) लॉन्च कर सकता है। दरअसल, कंपनी एक नए एप्पल टीवी डिवाइस पर काम कर रही है, जिसे वह अगले साल तक ला सकती है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, क्यूपर्टिनो बेस्ड टेक दिग्गज अगले साल के लिए वीडियो-ऑन-डिमांड सेवाओं के लिए एक नए एप्पल टीवी, होम एंटरटेनमेंट डिवाइस पर काम कर रहा है। जनवरी में आईओएस 13.4 बीटा में अनरिलीज्ड डिवाइस को लेकर संकेत मिलने के बाद से नए एप्पल टीवी के बारे में पूरे साल अफवाहें चलती रहीं।

एप्पल टीवी में मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स
व्हीं एप्पल टीवी के कुछ फीचर्स को लेकर भी जानकारियां सामने आई हैं। एप्पल टिप्सटर जॉन प्रोसेर क कहना है कि नया एप्पल टीवी ए12एक्स बायोनिक चिप से लैस होगा। खबरों के मुताबिक एप्पल अपने हाई-एंड कंप्यूटरों के लिए आक्रामक प्रोडक्शन शेड्यूल भी तैयार कर रहा है, जिसमें 2021 के लिए मैकबुक प्रो और आईमैक प्रो शामिल हैं।

यह भी पढ़ें –iphone 13 में मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स, हो जाएंगे इसके दीवाने, यहां जानें पूरी डिटेल

कंप्यूटर लाइनअप में बदलेगा इंटेल सेंट्रल प्रोसेसर
होम एंटरटेनमेंट डिवाइस के अलावा एप्पल अन्य प्रोडक्ट्स पर भी काम कर रही है। खबरें हैं कि कंपनी अपने कंप्यूटर लाइनअप में इंटेल सेंट्रल प्रोसेसर को बदलने वाली है। इसकी जगह वह खुद का डिजाइन किया हुआ सीपीयू उपयोग करेगी जो ब्रिटिश चिप डिजाइनर आर्म की टेक्नॉलॉजी का उपयोग करके बनाया गया है।

यह भी पढ़ें –Apple ने जारी किया ios 14.3 अपडेट, आपके iphone में जुड़ जाएंगे ये कमाल के नए फीचर्स, यहां जानें क्या बदलेगा इससे

आईफोन 13 के फीचर्स भी आए सामने
बता दें कि हाल ही एप्पल के आईफोन 13 को लेकर भी कुछ जानकारियां सामने आई हैं। इसके फीचर्स से जुड़ी जानकारियां भी लीक हुई हैं। रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 12 की ही तरह आईफोन 13 के भी चार मॉडल होंगे, लेकिन इसकी कैमरा टेक्नोलॉजी में कुछ सुधार लाया जाएगा। इसमें अल्ट्रा वाइड सेंसर और ऑटोफोकस के साथ एफ/1.8एपर्चर, 6पी लेंस अपग्रेड किए जाएंगे। इस वक्त आईफोन 12 के सभी मॉडलों में एफ/2.4 एपर्चर, 5पी (फाइव-एलमेंट लेंस) और फिक्स्ड फोकस के साथ अल्ट्रा वाइड सेंसर है।


{$inline_image}
Source: Gadgets