Spotify ने घटाए अपने प्रीमियम प्लान्स के दाम, अब मात्र 7 रु में पाएं सब्सक्रिप्शन

आजकल लोग अपना मनपंसद का संगीत सुनने के लिए कई म्यूजिक एप्स का सब्सक्रिप्शन लेते हैं। इसके लिए उनको पैसे भी चुकाने पड़ते हैं। पॉपुलर म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप स्पॉटीफाई (Spotify) ने भारत में अपने दो प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान्स को अपडेट किया है। दरअसल, Spotify ने अपने दो प्लान्स के दाम घटा दिए हैं। इनमें से एक प्लान डेली का है और दूसरा वीकली प्लान है।

अब इतने हुए इन प्लान्स के दाम
स्पॉटीफाई के इन प्लान्स का नाम भी बदल दिया गया है। अब इन्हें स्पॉटीफाई प्रीमियम डेली और प्रीमियम वीकली की जगह स्पॉटीफाई प्रीमियम मिनी नाम दिया गया है। इनमें से डेली प्लान की कीमत घटाकर 7 रुपए कर दी गई है। वहीं वीकली प्लान की कीमत घटाकर 25 रुपए कर दी गई है। प्रीमियम मिनी प्लान्स में यूजर्स को स्पॉटीफाई के सारे सॉन्ग्स तथा पॉडकास्ट का एड फ्री ऐक्सेस प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें –यूरोप सहित कई देशों में एक घंटे के लिए ठप हुआ spotify, यूजर्स हुए परेशान

इतने सॉन्ग कर सकते हैं डाउनलोड
स्पॉटीफाई प्रीमियम मिनी प्लान में एक डिवाइस पर 30 सॉन्ग्स डाउनलोड करने की लिमिट होगी। इसके साथ ही स्पॉटीफाई प्रीमियम मिनी प्लान्स में यूजर्स को मैक्जिमम ऑडियो क्वालिटी 160 केबीपीएस की मिलेगी। इसके अलावा प्रीमियम मिनी प्लान्स का सब्सक्रिप्शन समाप्त होते ही डाउनलोड किए गए सॉन्ग्स अपने आप रिमूव हो जाएंगे। ऐसे में यूजर्स को वो सभी गाने फिर से डाउनलोड करने पड़ेगे।

यह भी पढ़ें –Google पर अब हिंदी में मिलेंगे गणित के सवालों के जवाब, लोकल भाषा में गूगल मैप और….

मासिक और सालाना प्लान के चुकाने होंगे इतने रुपए
स्पॉटीफाई के प्रीमियम मिनी प्लान्स के अलावा यूजर्स मासिक और सालाना प्लान्स भी उपलब्ध हैं। इसके एक माह के प्लान की कीमत 119 रुपए है। वहीं सालाना प्लान की कीमत 1,428 रुपऐ है। हालांकि अभी कंपनी सालाना प्लान पर ऑफर दे रही है।

इस ऑफर के तहत इंडियन यूजर्स को ईयरली प्लान फिलहाल 999 रुपए में ऑफर किया जा रहा है। हालांकि यह ऑफर 31 दिसंबर, 2020 को समाप्त हो जाएगा। इसके अलावा 149 रुपय में दो अकाउंट्स के लिए सब्सक्रिप्शन लिया जा सकता है।



Source: Mobile Apps News