नए साल में लॉन्च होगी OnePlus Smart watch, मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस (OnePlus) एक स्मार्टवॉच (SmartWatch) पर काम कर रही है। वनप्लस के सीईओ पीट लाउ ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि कंपनी एक स्मार्टवॉच (OnePlus SmartWatch) पर काम कर रही है, जो अगले साल की शुरूआत में लॉन्च होगी। लाउ ने मंगलवार देर रात एक ट्वीट कर कहा कि आप में से कई लोगों ने कहा कि आप लोग एक वॉच चाहते थे। आप लोगों ने आपने सप्ताहांत में सुना होगा कि हम एक वॉच बना रहे हैं। इसके अगले साल की शुरूआत में लॉन्च होने की उम्मीद है, इच्छाएं पूरी होती हैं।

लॉन्च की तारीख कंफर्म नहीं
हालांकि वनप्लस के सीईओ पीट लाउ ने इस स्मार्टवॉच की लॉन्चिंग डेट के बारे में नहीं बताया। ट्वीट में उन्होंने लॉन्च की तारीख का स्पष्ट रूप से उल्लेख नहीं किया गया है। ऐसे में अगले वर्ष की पहली तिमाही में वनप्लस वॉच के आने की उम्मीद की जा रही है। वनप्लस वेयर ओएस में सुधार के लिए गूगल के साथ मिलकर काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें –OnePlus ने पेश किया अनोखा स्मार्टफोन, अपने आप बदल जाता है बैक पैनल का कलर, जानिए कैस काम करता है यह

मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स
रिपोर्ट्स के मुताबिक, माना जा रहा है कि वनप्लस वॉच गूगल के प्लेटफॉर्म पर चलेगी। इसके अलावा स्मार्टवॉच में स्नैपड्रैगन वियर सिस्टम-ऑन-चिप की सुविधा होने की संभावना है। यह हाल ही में लॉन्च हुआ स्नैपड्रैगन वियर 4100 हो सकता है। वनप्लस वॉच में बैटरी बचाने के लिए ओएलईडी डिस्प्ले और हार्ट रेट सेंसर, ब्लड ऑक्सीजन मॉनीटर और सॉफ्टवेयर-आधारित सुविधाओं जैसे स्लीप पैटर्न एनॉलिसिस जैसी कई चीजें शामिल हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें –अगर Whatsapp पर आए ऐसे मैसेज तो हो जाएं सावधान!, आपका बैंक अकाउंट हो सकता है खाली

2016 से चर्चाएं
बता दें कि 2016 में वनप्लस ने पुष्टि की थी कि कंपनी स्मार्टवॉच विकसित कर रही है। लाउ ने हाल ही में हांगकांग में आयोजित कन्वर्ज टेक कॉन्फ्रेंस में कहा था, हमने इसका डिजाइन पूरा कर लिया था। इसके अलावा वनप्लस ने हाल ही एक अनोखा स्मार्टफोन भी पेष किया। इसे वनप्लस 8टी कॉन्सेप्ट के नाम से पेष किया गया। इस फोन की खासियत यह है कि इसका बैक पैनल अपने आप कलर बदलता है। इसका बैक पैनल डार्क ब्लू से सिल्वर कलर में बदल जाता है। फिलहाल यह फोन बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। निकट भविष्य में इसके लॉन्च होने की उम्मीद है।



Source: Gadgets