Samsung ने लॉन्च किया अनोखा डिवाइस, न बार-बार कपड़े धोने की परेशानी और न सुखाने के लिए धूप का इंतजार

बारिश के मौसम में कपड़े धोने और सुखाने का बड़ा झंझट रहता है। वहीं सर्दी के मौसम में भी ठंडे पानी से कपड़े धोने में बड़ी परेषानी होती है। ऐसे में इलेक्ट्रॉनिक कंज्यूमर ब्रांड सैमसंग (Samsung) ने एक अनूठा एयरड्रेसर (Air Dresser)लॉन्च किया है। सैमसंग के इस डिवाइस की मदद से कपड़े साफ भी होंगे और पूरी तरह से जर्म्स से मुक्त भी हो जाएंगे। सैमसंग के इस एयरड्रेसर में जेट एयर सिस्टम लगा है। साथ ही इसमें तीन एयर हैंगर्स भी दिए गए हैं। इन एयर हैंगर्स में कपड़े टांगने के बाद यह एयरड्रेसर कपड़ों को बिल्कुल साफ कर देता है और सुखा भी देता है। साथ ही यह उन कपड़ों के जर्म्स को भी खत्म कर देता है।

जेटस्टीम से साफ होते हैं कपड़े
सैमसंग के इस डिवाइस में एक जेटस्टीम लगा है। यह डिवाइस तेज हवा और भाप से कपड़ों को साफ करता है। कंपनी का दावा है कि इस एयरड्रेसर में जेटस्टीम से कपड़े सैनेटाइज होते हैं और इन्फ्लुएंजा, एडीनोवायरस तथा हरपीस वायरस समेत 99.9 फीसदी वायरस और बैक्टीरिया दूर हो जाते हैं। कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस कपडों की देखभाल करने का तरीका बदलेगा।

कपड़ो को करेगा सैनेटाइज
इस डिवाइस की लॉन्चिंग के मौके पर कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट बिजनेस राजू पुल्लन ने कहा कि घरों पर कपड़ों की देखभाल का तरीका बदलने के लिए अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर तैयार किया गया एयरड्रेसर कपड़ों को रोजाना नया बनाने के लिए कारगर सॉल्यूशन है। हमें यकीन है कि उपभोक्ता एयरड्रेसर के साथ कपड़ों की बेहतर देखभाल तथा आसान रखरखाव का आनंद लेंगे क्योंकि यह कपड़ों को सैनिटाइज करता है और 99.9 फीसदी वायरस एवं बैक्टीरिया दूर करता है।

यह भी पढ़ें –OnePlus ने पेश किया अनोखा स्मार्टफोन, अपने आप बदल जाता है बैक पैनल का कलर, जानिए कैस काम करता है यह

samsung_2.png

हीटपंप ड्राइंग
सैमसंग के इस हिवाइस में हीटपंप भी लगा है। यह हीटपंप ड्राइंग कपड़ों को कम तापमान पर सुखाती है ताकि कपड़े खराब होने और सिकुड़ने का खतरा कम हो। साथ ही इसकी सेल्फ क्लीन तकनीक एयरड्रेसर के भीतर से नमी दूर करती है। इससे कपड़ों में बदबू नहीं रहती साथ ही यह डिवाइस जब सफाई की जरूरत होगी तो यूजर को यूनिट की सफाई करने के लिए अलर्ट भी करेगा।

यह भी पढ़ें –हिस्ट्री डिलीट होने के बाद भी ऐसे पता लगा सकते हैं आपके मोबाइल में क्या सर्च किया गया है, ये है प्रोसेस

कीमत थोड़ी ज्यादा
वहीं इस डिवाइस की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत ज्यादा है। सैमसंग ने इसे 1,10,000 रुपए में लॉन्च किया है। यह बिक्री के लिए ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर 24 दिसंबर से उपलब्ध होगा। ई-कॉमर्स वेबसाइट पर सीमित समय के लिए इस डिवाइस पर डिस्काउंट भी दिया जाएगा।



Source: Gadgets