WHO ने लॉन्च की एप, मिलेगी कोरोना से जुड़ी हर अपडेट और फैक्ट्स, यहां जानें पूरी डिटेल

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया त्रस्त है। भारत सरकार ने इस महामारी से बचने के लिए देश में आरोग्य सेतु एप लॉन्च किया था। अब विश्व स्वास्थ्य संगठन यानि WHO ने भी एक एप लॉन्च किया है। यह एप कोरोना से बचाव के लिए सेफ्टी एडवाइस और कोरोना से जुड़े फैक्ट्स व अन्य जानकारियां उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लॉन्च किया गया है। इस एप WHO COVID-19 Updates के नाम से लॉन्च किया गया है। इस एप को यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

अप्रेल में भी लॉन्च किया था एक एप
WHO ने यह एप कोरोना वायरस की अपडेट और गाइडलाइन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लॉन्च किया है। दावा किया जा रहा है कि इस एप में यूजर्स को कोरोना से जुड़ी बिल्कुल सटीक जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही यूजर्स को कोरोना से जुड़े फैक्ट्स और डाटा भी यहां पर मिलेगा। बता दें कि WHO ने इससे पहले अप्रेल माह में भी एक कोरोना से जुड़ा एक एप लॉन्च किया था। हालांकि बाद में उसे प्ले स्टोर से हटा लिया गया था।

यह भी पढ़ें –अनोखा मैसेजिंग एप, इसमें सेंड का बटन नहीं, टाइप करते ही मैसेज दिखने लगेगा सामने वाले को, कमाल के फीचर्स

who_2.png

एक्सपर्ट्स से पूछ सकेंगे सवाल
WHO Covid-19 Updates एप में यूजर्स हेल्थ एक्सपर्ट्स और डॉक्टर्स से सवाल भी पूछ सकेंगे। बता दें कि यह सुविधा डब्लूएचओ के पुराने एप में थी। साथ ही इस एप में दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या, वायरस के लक्ष्ण, मिथ जैसी अपडेट्स मिलेंगी। इस पप को एंड्रॉयड वर्जन 4.1 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर इंस्टॉल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें –अब न्यू ईयर 2021 के लिए खुद बनाएं अपने WhatsApp Sticker, यहां जानें पूरा प्रोसेस

ट्रस्टेड मेडिकल सोर्स करेंगे गाइड
WHO की इस एप पर ट्रस्टेड मेडिकल सोर्स के जरिए यूजर्स को कोरोना वायरस महामारी से बचाव, पॉजिटिव व्यक्ति के लिए प्रिकॉशंस को लेकर गाइड किया जाएगा। साथ ही यूजर्स को कोरोना से रिलेटेड नई साइंटिफिक फाइंडिंग्स के बारे में भी बताया जाएगा।



Source: Mobile Apps News