इस कंपनी को टक्कर देने के लिए फिटनेस बैंड लॉन्च करने की प्लानिंग में OnePlus, जानिए फीचर्स और कीमत के बारे में

स्मार्टफोन निर्माता चाइनीज कंपनी वनप्लस (OnePlus) अब वियरेबल्स सेगमेंट में भी उतरने की योजना बना रहा है। खबरों के अनुसार वियरेबल्स सेगमेंट में वनप्लस इस वर्ष फिटनेस बैंड (Fitness Band) लॉन्च कर सकता है। बताया जा रहा है कि 2021 में भारत में वलप्लस बैंड (OnePlus Fitness Band) लॉन्च हो सकता है। ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि वनप्लस अपने प्रतिद्धंदि शाओमी के एमआई बैंड 5 को टक्कर देने के लिए वनप्लस बैंड लॉन्च कर सकता है।

इतनी हो सकती है कीमत
एंड्रॉएड सेंट्रल की रिपोर्ट के अनुसार, इस बैंड को पहले भारत के बाजार में उतारा जा सकता है। भारत में लॉन्च करने के बाद इस बैंड को अन्य देशों के बाजार में पेश किया जाएगा। वनप्लस के कथित फिटनेस बैंड की कीमत को लेकर खबरें आ रही हैं। रिपोर्ट के अनुसार, वनप्लस के इस बैंड की कीमत लगभग 3,000 रुपए हो सकती है।

यह भी पढ़ें-Jio ने दिया यूजर्स को न्यू ईयर गिफ्ट, अब किसी भी नेटवर्क पर करें अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग

वाटरप्रूफ
बैंड को एएमओ-एलईडी डिस्प्ले और मल्टी-डे बैटरी जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाएगा। इसके साथ ही यह डिवाइस पानी के संपर्क में आने पर भी खराब नहीं होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, वनप्लस वियर ओएस में सुधार के लिए गूगल के साथ मिलकर काम कर रहा है। स्मार्टवॉच में स्नैपड्रैगन वियर सिस्टम-ऑन-चिप की सुविधा होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें-Oppo ने लॉन्च किया Reno 5 स्मार्टफोन, जानें इसकी कीमत व फीचर्स के बारे में

मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स
संभवत: इसमें हाल ही में लॉन्च किए गए स्नैपड्रैगन वियर 4100 का इस्तेमाल किया जा सकता है। वनप्लस वॉच में बैटरी बचाने के लिए ओएलईडी डिस्प्ले दी गई है। इसके साथ ही अन्य फीचर्स में हार्ट रेट सेंसर, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर और सॉफ्टवेयर-आधारित फीचर्स जैसे स्लिप पैटर्न एनालिसिस, लक्ष्य-उन्मुख व्यायाम ट्रैकिंग आदि शामिल हो सकते हैं।



Source: Gadgets