20 किलोग्राम शुद्ध सोने से बना Sony PS5, कीमत सुनकर आंखें खुली रह जाएंगी

रूसी लक्जरी ब्रांड कैवियार प्रोडक्ट्स को कस्टमाइज करने के लिए जाना जाता है। कैवियार पॉपुलर प्रोडक्ट्स को कस्टमाइज कर पेश करता है। यह लिमिटेड एडिशन वाले स्मार्टफोन और अन्य गैजेट्स को कस्टमाइज करने के लिए जाना जाता है। कैवियार के कस्टमाइज्ड प्रोडक्ट्स में अक्सर सोने, हीरे जैसी कीमतों का प्रयोग किया जाता है। अब कंपनी ने 2021 में कस्टमाइज किए जाने वाले प्रोडक्ट्स की एक लिस्ट जारी की है। इसमें सोनी का प्ले स्टेशन 5 भी शामिल है।

सोनी PS5 का होगा गोल्ड मेकओवर
दरअसल कैवियार ने नए साल यानि 2021 में उसके द्वारा कस्टमाइज प्रोडक्ट की एक लिस्ट जारी की है। इसमें 4 नए प्रोडक्ट्स को शामिल किया गया है। कैवियार 2021 में सोनी के प्लेस्टेशन 5 को भी कस्टमाइज करेगा। कैवियार की ओर से बनाए जा रहे सोनी PS5 गोल्डन रॉक एडिशन काफी चर्चित कंसोल का एक लिमिटेड एडिशन है, जो 18 कैरेट सोने से कवर किया जाएगा। प्लेस्टेशन 5 ड्यूलसेंस कंट्रोलर को एक मैचिंग गोल्डन मेकओवर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-नए साल में लॉन्च होगा सोने से बना Apple Airpods max, कीमत जानक उड़ जाएंगे होश

20 किलोग्राम शुद्ध सोने का उपयोग
बताया जा रहा है कि Sony PS5 के गोल्डन रॉक एडिशन को तैयार करने में करीब 20 किलोग्राम शद्ध सोने का उपयोग किया जाएगा। हालांकि प्रोडक्ट को कस्टमाइज करने में इसके स्पेशिफिकेशन के साथ किसी प्रकार की कोई छेड़छाड़ या बदलाव नहीं किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि Sony PS5 गोल्डन रॉक एडिशन, सामान्य प्ले स्टेशन5 की ही तरह काम करेगा।

यह भी पढ़ें-भारत में जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy M12, डिटेल्स हुईं लीक, मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स

इतनी हो सकती है कीमत
बता दें कि सोनी प्लेस्टेशन 5 को बनाने में काफी सोने का उपयोग किया जाएगा। ऐसे में इसकी कीमत भी लाखों में नहीं करोड़ों में होगी। इस प्लेस्टेशन में मैंचिंग गोल्डन इंसर्ट्स के साथ PS5 कंट्रोलर में मगरमच्छ के लेदर से तैयार की गई ग्रिप्स भी दी जाएंगी। इस प्रोडक्ट में यूज होने वाले सोने को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि सोनी के इस गोल्डन प्लेस्टेशन 5 की कीमत करीब 8 करोड़ रुपए के लगभग हो सकती है। हालांकि कैवियार की तरफ से Sony PS5 गोल्डन रॉक एडिशन गैजेट के लिए अभी तक कोई मूल्य निर्धारित नहीं किया गया है।



Source: Gadgets