Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया 2021 का पहला सस्ता 5जी स्मार्टफोन Mi 10i, 108MP कैमरा और…

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने अपना लेटेस्ट 5जी स्मार्टफोन (5G Smartphone) भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को शाओमी एमआई 10आई (Xiaomi Mi 10i) के नाम से लॉन्च किया है। यह शाओमी का 2021 में पहला 5जी स्मार्टफोन है। कंपनी का कहना है कि इस स्मार्टफोन को भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को कई अच्छे फीचर्स मिलेंगे। सबसे खास है इसका कैमरा। शाओमी के इस स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। Xiaomi i Mi 10i स्मार्टफोन को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है।

कीमत
बात करें शाओमी एमआई 10आई की कीमत की तो इस स्मार्टफोन को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके बेस मॉडल यानि 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 20,999 रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया है। वहीं इसके दूसरा मॉडल 6 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 21,999 रुपए रखी गई है। इ स्मार्टफोन का टॉप मॉडल 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 23,999 रुपए में उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन की बिक्री 7 जनवरी से अमेजन और एमआई के स्टोर पर होगी। वहीं इसकी ओपन सेल 8 जनवरी शुरू होगी।

फीचर्स
बात करें इस स्मार्टफोन के फीचर्स को इसमें 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। इसकी डिस्प्ले के साथ एचडीआर और एचडीआर 10 प्लस का सपोर्ट दिया गया है। फोन की सुरक्षा के लिए इसके फ्रंट और बैक दोनों पैनल पर गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। शाओमी का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 आधारित एमआईयूआई 12 पर रन करता है। बात करें इसके प्रोसेसर की तो इसमें स्नैपड्रैगन 750जी प्रोसेसर दिया गया है, जो कि एक 5जी प्रोसेसर है।

यह भी पढ़ें-Oppo ने लॉन्च किया Reno 5 स्मार्टफोन, जानें इसकी कीमत व फीचर्स के बारे में

xiaomi2.png

कैमरा
बात करें इसके कैमरा सेटअप की तो इसके रियर पैनल पर चार कैमरे दिए गए है। इसमें प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड, तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और चौथा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर है। वहीं वीेडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। इसके कैमरे से आप 4के वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-भारत में जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy M12, डिटेल्स हुईं लीक, मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स

अन्य फीचर्स
शाओमी एमआई 10आई को पॉवर देने के लिए इसमें 4820 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि मात्र 30 मिनट में फोन की बैटरी को यह चार्जर 68 फीसदी तक चार्ज कर सकता है। वहीं कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमें 5जी, यूएसबी टाइप सी पोर्ट, 3.5एमएम ऑडिओ जैक, डुअल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सिक्योरिटी के लिए इस स्मार्टफोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा।



Source: Mobile News