बंद होने जा रहा है यह मेड इन इंडिया एप Hike Sticker Chat, जानिए क्या है वजह

भारत सरकार ने कई चाइनीज एप्स पर बैन लगा दिया है। इसके बाद मेड इन इंडिया एप्स की डिमांड बढ़ी है। सोशल मीडिया पर भी मेड इन इंडिया एप्स (Made in India Apps) की डिमांड होती रही है। हालांकि हकीकत यह है कि यूजर्स के अभाव में कई मेड इन इंडिया एप्स बंद हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ एक एप के साथ हुआ है। यह एप इसी महीने बंद होने जा रहा है। इस बात की जानकारी एप के सीईओ ने ट्वीट करके दी।

हम बात कर रहे हैं हाईक के स्टीकर चैट एप (Hike Sticker Chat App) की। दरअसल, Hike का Sticker Chat App इसी माह बंद होने जा रहा है। इस बात की पुष्टि एप के को-फाउंडर और सीईओ केविन भारती मित्तल ने ट्वीट करके की है।

कंपनी की उम्मीदों के मुताबिक सफल नहीं हुआ एप
एप के को-फाउंडर और सीईओ केविन भारती मित्तल ट्वीट में जानकारी देते हुए बताया कि हाइक स्टीकर चैट एप को जनवरी 2021 में बंद कर जाएगा। हालांकि उन्होंने बताया कि हाइक मोजी और हाइक की अन्य सेवाएं पहले की तरह ही जारी रहेंगी। बता दें कि हाइक स्टीकर चैट को शुरुआत में लाखों लोग इस्तेमाल कर रहे थे। जानकारी के अनुसार, इस एप पर औसतन प्रत्येक यूजर 35 मिनट का समय बिता रहा था। सीईओ का कहना है कि यह एप कंपनी की उम्मीदों के मुताबिक सफल नहीं हो पाया।

यह भी पढ़ें-Telegram का यह फीचर आपको डाल सकता है मुसीबत में, हैकर्स बना सकते हैं षिकार, ऐसे बचें

hika2.png

डाटा सुरक्षित, यूजर्स कर सकते हैं डाउनलोड
वहीं कंपनी के एक प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए बताया कि यूजर्स अपने डाटा की चिंता न करें। यूजर्स का डाटा एप में पूरी तरह से सुरक्षित है और यूजर चाहें तो अपने डाटा को डाउनलोड भी कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि हाइक मोजी अपने दो नए एप्स वाइब और रष के साथ उपलब्ध रहेगा। बता दें कि रष एक गेम एप है जिसपर आप कैरम और लूडो जैसे गेम ऑनलाइन खेल सकते हैं।

यह भी पढ़ें-Signal ने बनाया रिकॉर्ड, व्हाट्सएप को भी पीछे छोड़ इस मामले में बनी नंबर 1

40 भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक स्टीकर्स
बता दें कि हाईक ने हाईक स्टीकर चैट एप को अप्रेल 2019 में लॉन्च किया था। इस एप में 40 भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक स्टीकर्स थे। वहीं इसके यूजर्स बेस की बात की जाए तो रिपोर्ट के अनुसार, दिसंबर 2019 में इस एप पर वीकली एक्टिव यूजर्स की संख्या 20 लाख के पार पहुंच गई थी। हालांकि कंपनी की उम्मीदों पर यह एप खरा नहीं उतर पाया और इसी वजह से इसे इसी महीने बंद कर दिया जाएगा।



Source: Mobile Apps News