नई पॉलिसी पर बढ़ते विरोध और यूजर्स के कंफ्यूजन को देखते हुए WhatsApp ने लिया ये बड़ा फैसला

पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) इन दिनों अपनी नई पॉलिसी को लेकर चर्चा में है। WhaysApp की नई पॉलिसी का दुनियाभर में विरोध हो रहा है। नई पॉलिसी (WhatsApp New Policy) से नाराज यूजर्स दूसरी मैसेजिंग एप्स पर अपना अकाउंट बना रहे हैं। ऐसे में व्हाट्सएप ने नई पॉलिसी को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। नई प्राइवेसी अपडेट को लेकर यूजर्स के बीच में हो रहे कन्फ्यूजन को देखते हुए व्हाट्सएप ने अपनी इस प्राइवेसी अपडेट स्वीकार करने की तारीख को बढ़ाने का फैसला किया है।

पहले 8 फरवरी तक का दिया था समय
बता दें कि व्हाट्सएप ने नई पॉलिसी अपडेट को स्वीकार करने की अंतिम तारीख 8 फरवरी तय की थी। लाखों यूजर्स को नई पॉलिसी एक्सेप्ट करने का मैसेज भी मिला है। बता दें कि व्हाट्सएप ने नई पॉलिसी को लेकर साफ कह दिया था कि जो यूजर्स नई पॉलिसी को स्वीकार नहीं करेंगे, उन्हें 8 फरवरी के बाद अपना व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करना पड़ेगा। लेकिन अब विरोध को देखते हुए कंपनी पॉलिसी अपडेट की अंतिम तारीख को बढ़ाने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें-WhatsApp यूजर्स की प्राइवेसी खतरे में, गूगल पर मिले प्राइवेट चैट्स ग्रुप्स के इंडेक्स

whatsapp_2.png

अब 15 मई तक कर सकते हैं पॉलिसी रिव्यू
बता दें कि व्हाट्सएप ने 5 जनवरी को नई प्राइवेसी पॉलिसी को यूजर्स के बीच रोल आउट किया था। अब विरोध और कंफ्यूजन को देखते हुए कंपनी ने एक स्टेटमेंट जारी किया है। इस स्टेटमेंट में कहा गया है कि हम अपनी प्राइवेसी पॉलिसी एक्सेप्ट करने की डेट को हटा रहे हैं। पॉलिसी को एक्सेप्ट और रिव्यू करने की तारीख अब 8 फरवरी से आगे की जा रही है। वे अब 15 मई तक इसे प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट कर सकते हैं।

किसी भी यूजर का अकाउंट 8 फरवरी के बाद डिलीट नहीं होगा। साथ ही व्हाट्सएप का कहना है कि पॉलिसी अपडेट को लेकर यूजर्स के बीच कई अफवाहें भी हैं। कंपनी चाहती है कि यूजर, पॉलिसी को रिव्यू करने के लिए उचित समय ले।

यह भी पढ़ें-WhatsApp पर भारी पड़ सकते हैं Telegram के ये गजब के फीचर्स, यहां जानें पूरी डिटेल

पर्सनल चैट्स सिक्योर रहेंगे
व्हाट्सएप का कहना है कि डाटा शेयरिंग को लेकर पारदर्शिता रहेगी। बता दें कि पहले इस तरह की खबरें सामने आई थी कि व्हाट्सएप यूजर्स का डाटा फेसबुक और उसकी अन्य कंपनियों को शेयर किया जाएगा। इस बारे में व्हाट्सएप का कहना है कि नए अपडेट में यूजर को कई नए ऑप्शन मिलेंगे, जिसमें यूजर को डाटा इकट्ठा करने और उसके इस्तेमाल को लेकर पारदर्शिता रखी जाएगी। साथ ही व्हाट्सएप का कहना है कि पर्सनल चैट्स शेयर नहीं की जाएगी। यूजर्स की पर्सनल चैट पहले की तरह ही एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड रहेंगी।



Source: Mobile Apps News